पांच मिनट में बनाएं टेस्टी व यम्मी स्क्रैम्बल एग – Scrambled Eggs Recipe

स्क्रैम्बल एग को कोई भी बना सकता है। लेकिन आज में आपको स्क्रैम्बल एग बनाने का परफेक्ट तरीका बताउंगी इसे हम नाश्ते में या फिर लंच में या डिनर में भी बना सकते है। बच्चों को लंच बॉक्स में भी बनाकर दे सकते है बच्चे हो या बड़े स्क्रैम्बल एग सभी को बहुत पसंद आता है। और मेरा तो ये बहुत ही फेवरेट है और सबसे अच्छी बात की इसे बनाने के सिर्फ पांच मिनट का टाइम लगता है। Scrambled Eggs Recipe

  आवश्यक सामग्री – scrambled eggs recipe

  • अंडे = तीन अदद
  • दूध = दो चम्मच
  • नमक = हस्बेज़ायका
  • काली मिर्च पावडर = दो से तीन चुटकी
  • तेल या बटर = दो चम्मच

विधि – how to make scrambled eggs

सबसे पहले एक मीडियम साइज़ के बाउल में दूध डाल लें अब इसमें नमक और एक से दो चुटकी काली मिर्च पावडर ऐड कर कर लें।

अब इसको अच्छे से मिक्स कर लें यहाँ पर में आपको बता दूं। कि दूध डालने से स्क्रैम्बल एग बहुत फिलापी बनता है अब इसमें एग शामिल करके अच्छे से फेट लें।

अब मीडियम दस पर एक नॉन स्टिक पैन में दो टेबलस्पून तेल या बटर डाल कर गर्म करे। और एग मिक्सचर को डाल दें थोड़ी ही देर में हमारा एग कुक होना शुरू हो जायेगा।

Scrambled Egg recipe

अब आपको इसको साइडो से मूव करते हुए सेंटर में करना है। इस मिक्सचर को आपको बहुत ज़्यादा मिक्स नहीं करना है बल्कि बस साइडो से एग को उठाते जायेंगे और सेंटर की तरफ लायेंगे।

इसको आपको स्लो गैस पर कुक करना है। जैसे ही आपका एग अच्छे से कुक हो जाए गैस को बंद कर दें और फिर आप इसको सर्व कर दें।

स्क्रैम्बल एग को आप सालसा सॉस के साथ या फिर टोस्ट के साथ सर्व कर सकते है ये आपकी च्वाइस है। सबसे आखिर में इसपर डाले थोडा सा नमक और थोडा सा ब्लेक पेपर और धनिये की पत्ती से इसको गार्निश कर लें।

शेयर करें:

Leave a Comment