पेट व कमर की चर्बी को मक्खन की तरह पिघलाएगा ये नुस्खा Weight Loss Drinks

Weight Loss Drinks दोस्तों आज मैं आपके साथ शेयर कर रही हूं। बेली फैट लॉस यानी कि पेट की चर्बी को पिघलाने का एक ऐसा नुस्खा या रेमेडी जिसकी हेल्प से आप 7 दिनों में 7 किलो तक वजन बहुत ही आसानी से कम कर सकते हैं।

यह नुस्खा डिलीवरी बेली फैट को कम करेगा यानी कि प्रेगनेंसी के बाद अगर आपके पेट की चर्बी बढ़ गई है। या फिर वह पाउच जैसा दिख रहा है तो उसको रीडयूज़ करेगा टमी टक करेगा आपकी स्टमक की जो स्क्रीन है उस में कसावट लाएगा।

Mommy Makeover Tummyथायराइड के पेशेंट के लिए, पिसिओडी के पेशेंट के लिए जिनको वेट लॉस करने में बहुत मुश्किल होती हैं। उनके लिए ये रेमेडी बहुत ही इफेक्टिव है। और अगर आप हार्ट पेशेंट है और आपका BP हाई रहता है तो भी ये रेमेडी आपके लिए बहुत काम की है।

तो चलिए बताते हैं आपको कि यह नुस्खा कैसे बनाया जाता है और कैसे इसको यूज़ किया जाएगा।

आवश्यक सामग्री – Weight Loss Drinks Recipe

ज़ीरा = एक चम्मच, ज़ीरा आपके डाइजेस्टिव पावर को improve करता है एसिडिटी ब्लोटिंग को रिड्यूस करता है और आपकी स्किन में कसावट लाता है।

अदरक = एक  इंच का टुकड़ा, इस को कद्दूकस कर लें अदरक आपके मेटाबोलिक वेट को बढ़ाता है और belly fat loss  को स्टिमुलेट करता है।

नींबू = आधा, नींबू में बहुत सारा विटामिन C होता है यह शरीर से टॉक्सिंस को फ्लैश आउट करता है और चर्बी को पिघलाता है।

शहद = एक चम्मच शहद में विटामिंस का खजाना भरा हुआ है। यह भी आपकी बॉडी को एनर्जी देता है और साथ ही साथ फैट को भी कम करता है।

विधि – how to make Weight Loss Drinks

इस बेली फेट ड्रिंक को बनाने के लिए सबसे पहले एक पैन में दो कप पानी और इसमें एक चम्मच ज़ीरा डाल दें। अब इसे तीन से चार मिनट तक हाई फ्लेम पर उबाल लें। जब ये उबल जायेगा तो पानी का रंग चेंग हो जायेगा।

अब इसे छानकर गिलास में कर लें और इसे थोडा ठंडा होने के लिए रख दें। इतने ज़ीरे वाला पानी ठंडा होता है इतने अदरक को कद्दूकस करके इसको हाथ से भीचकर इसका जूस निकाल लें।

फिर इसे ज़ीरे वाले पानी में डाल दें और इसमें आधे निम्बू को निचोड़ दें। और एक चम्मच शहद डालकर सभी चीजों को अच्छी तरह से मिक्स कर लें।

अब हमारा बेली फैट ड्रिंक बनकर तैयार है। अब आप इसे पी सकते है ये पीने में बहुत ही स्वादिष्ट लगता है क्योकि इसका टेस्ट बहुत ही अच्छा होता है।

चलिए अब आपको बताते है कि इसे पीना कब है एक बार आपको इसे सुबह पीना है। यानि अपनी मॉर्निंग टी से इसे रिप्लेस करना है। इसका टेस्ट इतना अच्छा है दोस्तों की आपको इसे अपनी मॉर्निंग टी से रिप्लेस करने में कोई दिक्कत नहीं आएगी।

दूसरी बार आपको पीना है दोपहर का खाना खाने के दो से तीन घंटे बाद यानि शाम को 5 या 6 बजे के टाइम इसको पीना है। ये ड्रिंक आपके डाइजेशन की सारी प्रॉब्लम को दूर कर देगा।

गर्मियों के लिए ये बिलकुल सेफ है ये आपके बिलकुल भी गर्मी नहीं करेगा। क्योकि ज़ीरे की तासीर ठंडी होती है और निम्बू शहद और अदरक ये भी आपके डाइजेशन को improve करते है।

तो आप भी इस ड्रिंक से अपने बेली फैट को कम करें और अपने वेट लोस टारगेट को अचीव करें।

शेयर करें: