सिर्फ एक महीने में पाए मन चाहा स्लिम फिगर – health benefits of drink

पेट की चर्बी (Stomach Fat) आपके लुक को बिगाड़ देती हैं और साथ ही यह कई सारी बीमारियों को भी न्योता देती है। आज के दौर में ज्यादातर लोगों की यही समस्या है पेट पर जमा फैट। और इसका मुख्य कारण है कि लोग आराम तलब हो गए हैं जिससे उनकी शारीरिक गतिविधि (Physical Activities ) कम हो रही है।

जैसे कि हमने पहले ही आपको बता दिया है के मोटापा कई बीमारियों को न्योता देता है और उनमे (Heart Diseases , Hypertension, Diabetes, Fatty Liver) जो शरीर में कैंसर का कारण बनता है ऐसी कई और खतरनाक बीमारियाँ है जो मोटापे के कारण से आपके शरीर को अपना घर बना लेती है।

तो फिर दोस्तों अपने इस अनमोल व बेशकीमत शरीर को बीमारियों के हवाले क्यों करना? जब हम इस मोटापे (Overweight) का बहुत ही आसानी से इलाज़ कर सकते है वो भी अपने घर बैठे बस शर्त यही है कि आपको भी थोडा सा एक्टिव होना पड़ेगा।

खुद को एक्टिव रखने के लिए ये बहुत जरूरी है कि आप व्यायाम के साथ-साथ अपने आहार पर खास ध्यान दें। अगर आप अपने बड़ते हुए वजन (Overweight) से परेशान हो गए हैं तो घबराने की कोई बात नहीं है आज मै आपको एक ऐसा घरेलू नुस्खा बताने जा रही हैं जिसकी मदद से आप अपने वजन को न्यांत्रित कर सकते हो।

तो आये जानते है वजन कम करने वाले घरेलू नुस्खे के बारे में।

आवश्यक सामग्री – necessary ingredients –  health benefits of drink

  • केला = एक अदद
  • ताज़े सूखे अंजीर = दो अदद
  • पानी = 1/3
  • पीसे हुये बादाम = दो चम्मच
  • अलसी के बीज = दो चम्मच
  • संतरा = एक अदद

विधि – how to make  health benefits of drink

सबसे पहले केले और संतरे को छील लें और उसके बाद सारी सामग्री को एकसाथ ब्लेंडर में डाल कर अच्छी तरह ब्लेंड करें।

और अब आपकी (weight loss Drink) तैयार है (अगर आप ताज़े अंजीर की जगह सूखे हुए अंजीर का इस्तेमाल कर रहे हो तो फिर इन को आधे घंटे तक पानी में भिगो कर रख दें और फिर इस्तेमाल करें)

रोज़ाना इस ड्रिंक का नाश्ते से पहले सेवन करें और बहुत ही जल्द नतीजे आपके सामने आने लगेंगे।

इस रेसिपी से जुडा हुआ कोई भी सवाल आप के मन में हो तो नीचे दिए गए कमेन्ट बॉक्स में लिखें या अपनी राय दें।

शेयर करें:

Leave a Comment