आलू से बनी ये क्रीम चेहरे के सभी दाग-धब्बे झाइयां हटाकर त्वचा को बनाएं गोरा Raw Potato Cream for Fair Skin

कच्चे आलू की क्रीम से हटाएँ चेहरे के सभी दाग-धब्बे, झाइयां और रंग को बनाएं गोरा। दोस्तों आज में आपके साथ कोई रेसिपी नहीं बल्कि कच्चे आलू की क्रीम शेयर कर रही हूँ जिसकी मदद से आपके चेहरे के सभी दाग-धब्बे, झाइयां खत्म हो जायेंगे और आपके चेहरे पर आएगा एक ग्लो जो सभी को आपकी तरफ आकर्षित कर देगा।

आलू की ये क्रीम आपकी त्वचा से ब्लेमिशेस डार्क स्पॉट व दाग-घब्बे को हटाने के लिए बहुत ही कारगर है और चहरे पर होने वाले रूखेपन को खत्म कर आपके चेहरे को एकदम सॉफ्ट बना देगी।

आलू में काफी ज्यादा स्टार्च की मात्रा होती है जो हमारी स्किन से डार्कनेस को रिमूव करता है और डार्क स्पॉट्स को कम्प्लीट ली निकाल देता है।

आलू की मदद से आप बहुत ही आसानी से अपने चेहरे की झुर्रियो और दाग घब्बो को खत्म कर सकते है।

चलिए आपको बताते है कि इस क्रीम को बनाने के लिए हमे किन-किन चीजों की आवश्यकता है।

  1. कच्चा आलू = एक
  2. विटामिन E का केप्सूल = एक
  3. ग्रीस्लीन = 5 बूंदे
  4. मॉइस्चराइजर क्रीम = एक चम्मच
  5. एलोवेरा = एक चम्मच

कच्चे आलू की क्रीम बनाने के लिए आलू छीलकर ग्रेट कर लें। अब छलनी में ग्रेट किये हुए आलू को डालकर इसका सारा जूस निकाल लें। आलू आपके चेहरे के दाग-धब्बे हटाने के साथ-साथ चेहरे से कालापन निकालने में भी मदद करेगा।

क्रीम बनाने के लिए एक बाउल में 4 टेबलस्पून आलू का रस डाल दें फिर इसमें एक विटामिन E का केप्सूल डाल दें।

आलू के रस में ग्रीस्लीन की चार से पांच बूंद डाल दें। ग्रीस्लीन स्किन में नेचुरल हाइड्रेटिंग पावर बढ़ता है और स्किन को सॉफ्ट व स्मूद कर देता है।

आप अपनी कोई भी आलमंड क्रीम या मॉइस्चराइजर क्रीम का एक चम्मच लेकर आलू के रस में डाल दें। साथ ही एक चम्मच इसमें एलोवेरा डाल दें। एलोवेरा स्किन के रूखेपन को खत्म करता है और डेमिज स्किन को ठीक कर देता है।

अब इन सभी ingredients को आपस में अच्छे से मिक्स कर लें। हमारी कच्चे आलू की क्रीम बनकर तैयार है। इस क्रीम को रोजाना रात को अपने चेहरे पर लगाकर मसाज़ करें फिर इसको पूरी रात चहरे पर लगा रहने दें।

आलू में विटामिन E और C  मौजूद है जो त्वचा को निखारने के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है। इसमें हाई ब्लीचिंग प्रॉपर्टीज है जो त्वचा से सभी दाग-धब्बो को हटा देती है।

ये क्रीम त्वचा को हाइड्रेट रखने और त्वचा को ब्राईट व लाइटनिंग करने के साथ-साथ आपकी त्वचा को मॉइस्चराइज करने में भी मदद करेगी।

इस क्रीम को आप किसी प्लास्टिक की शीशी में स्टोर करके फ्रिज में चार से पांच दिन रख सकते रोजाना इसकी चेहरे पर मसाज़ करके ओवरनाईट के लिए छोड़ दें फिर सुबह चेहरे को ताज़े पानी से वोश कर लें।

Imagr Source: Beauty Secrets Hindi

Post Source: Beauty Secrets Hindi

शेयर करें:

5 thoughts on “आलू से बनी ये क्रीम चेहरे के सभी दाग-धब्बे झाइयां हटाकर त्वचा को बनाएं गोरा Raw Potato Cream for Fair Skin”

Leave a Comment