ऐसे बनाते हैं स्प्रिंकल्स फेरी ब्रेड Fairy Bread Recipe

Fairy Bread Recipe फेरी ब्रेड बच्चों के लिए बहुत ही अच्छा फ़ूड है। आप इसे बच्चों के बर्थडे पार्टी के लिए या जब वह स्कूल से थके हुए आते हैं तो फिर उन्हें बनाकर दे सकते हैं। इसे बनाने में दो मिनट से भी कम समय लगता है।

बच्चे इसे बहुत ही खुश होकर खाते हैं यह बहुत ही कलरफुल होती है और इसको बनाने में भी बहुत मज़ा आता है

इसे हम चुटकियों में बनाकर तैयार कर सकते हैं। चलिए देखते हैं फेरी ब्रेड के लिए हमे किन-किन चीजों की आवश्यकता है।

आवश्यक सामग्री – ingredients for fairy bread recipe

  • वाइट ब्रेड स्लाइस = चार पीस
  • मक्खन = तीन बड़े चम्मच रूम टेंपरेचर पर होना चाहिए
  • स्प्रिंकल्स = एक छोटी कटोरी, यह केक पर और आइसक्रीम में बहुत ज्यादा इस्तेमाल होता है

विधि – how to make fairy bread for sprinkles

sprinklesफेरी ब्रेड बनाने के लिए एक ब्रेड पीस लें और इस पर अच्छे से मक्खन लगा दे। अगर आप चाहे तो इस के किनारे को निकाल भी सकते हैं।

पूरे बेड पर फेलाकर अच्छी तरह से मक्खन लगाएं। और ऊपर से कलरफुल स्प्रिंकल्स (sprinkles) डाल दे स्प्रिंकल्स को Hundreds And Thousands भी कहते है। बहुत सी जगह पर ये गोल भी आते हैं आपको जो आसानी से अवेलेबल हो आप वह लें।

स्प्रिंकल्स को पूरे ब्रेड पर अच्छे से लगा दे। बच्चे इनको बहुत ही शौक से और खुश होकर खाते हैं। अब हमारे फेरी ब्रेड बनकर तैयार हो गई है।

अब इसको बीच में से दो पीस में काट लें। और फिर उनके भी दो पीसकर कर ले इसे बनाने में हमें दो मिनट का समय भी नहीं लगा है।

अगर आपके पास कुकी कटर है तो आप इसे डिफरेंट शेप में भी बना सकते हैं। एक में हार्ट शेप में बना रही हूं क्योकि मेरे बेटे को ये हार्ट शेप बहुत पसंद है।

इसके लिए हम इस ब्रेड को हार्ट शेप कटर से काटेंगे और फिर इस पर अच्छे से बटर लगाएं। और सेम प्रोसेस इस पर भी स्प्रिंकल्स लगा दें। इसे हम पूरे हार्ट शेप पर अच्छे से लगा देंगे।

इसी तरह से आप इन्हें किसी वी शेप में बना सकते हैं। फ्लावर शेप में डायनासोर शेप में या किसी भी शेप में बना सकती है।

हमारे सभी फेरी ब्रेड बनकर तैयार है। एक हमने नॉर्मल ट्रायंगल शेप में काटा था। एक हार्ट शेप में इसी तरह से फ्लावर शेप तितली शेप में बनाएं है।

यह सभी देखने में कितने सुंदर लग रहे हैं। आप इसे क्रिसमस पार्टी या बर्थडे पार्टी में बना सकते हैं। बच्चे इन्हें देख कर बहुत खुश हो जाएंगे तो इस बार बर्थडे पार्टी में आप भी बनाए फेरी ब्रेड।

शेयर करें: