बच्चे को टेंशन फ्री करने के लिए बनायें ये हेल्दी व स्पेशल स्नैक्स Healthy Kids Recipes

Healthy Kids Recipes अगर आप अपने प्यारे बेटे या बेटी को एग्जाम की टेंशन से फ्री रखना चाहती हैं। तो फिर उनके खाने को दें एक नया ट्विस्ट और उनके लिए बनाएं ये मजेदार स्नैक्स मेरा यकीन करें ये सभी स्नैक्स उन्हें एनर्जी भी देंगे और साथ ही साथ उनका माइंड फ्री करने में भी बहुत मदद करेंगे।

डोरा केक

doraemon dora cake recipe

 

डोरा केक सभी बच्चों को बहुत ज़्यादा पसंद होता है। और इसको घर पर बनाना ज़रा भी मुश्किल नहीं है। तो फिर इस बार एग्ज़ाम टाइम बच्चों को बनाकर खिलाएं ये स्वीट-स्वीट डोरा केक

पनीर लॉलीपॉप

Paneer Lollipop Recipeपनीर लॉलीपॉप बच्चो का पसंदीदा स्नैक्स है अगर आप बच्चों के लिए कुछ अलग और स्पेशल बनाना चाहती है। तो उन्हें पनीर लॉलीपॉप बनाकर खिलाएं आपके बच्चों की सारी एग्ज़ाम थकान पल में दूर हो जाएगी।

पोटैटो स्माइली

Smiley potatoesअगर एग्जाम के टाइम आप भी चाहते हैं अपने बच्चे के चेहरे पर ख़ुशी लाना। तो उन्हें बनाकर खिलाइए टेस्टी, यम्मी और क्रिस्पी पोटैटो स्माइली फिर देखे कमाल आपके बच्चे खुशी से नाच उठेंग।

सैंडविच

sandwichसैंडविच सभी बच्चे को बहुत ज़्यादा पसंद होता है। फिर चाहे वह चीज सैंडविच हो या मिक्स वेज या फिर पनीर सैंडविच ये सभी सैंडविच बनाना बहुत ही आसान है और बच्चे इसे बहुत ही शौक से खाते है।

फ्रेंच फ्राइज

French Friesफ्रेंच फ्राइज बहुत ही मजेदार स्नैक्स है इसके तो नाम से ही मुंह में पानी आ जाता है। गरमागर्म फ्रेंच फ्राइज के साथ में टोमैटो सॉस मिल जाए। तो कहना ही क्या इसे देखते ही बच्चों की सारी एग्जाम टेंशन खत्म हो जाती है।

 फ्रूट सलाद

Creamy fruit saladअगर बच्चों को खिलाना चाहती हैं कुछ हेल्दी व मजेदार तो बनाकर खिलाएं फ्रूट सलाद। इसमें आप सेब, केला, अनार, स्ट्रॉबेरी वगैरह को छोटे-छोटे टुकड़ों में काट लें। और फिर इसमें चाट मसाला डालकर मिक्स कर लें फिर बच्चों को खिलाए अगर आप चाहें तो इसमें ड्राई फ्रूट्स डालकर मिक्स कर लें इससे ये और टेस्टी व हेल्दी हो जाएगी।

चॉकलेट कॉकटेल

chocolate cocktailइस बात से तो सभी पैरेंट्स परेशान है की उनका बच्चा दूध नहीं पीता। और एग्ज़ाम टाइम में तो बच्चों के लिए दूध पीना ज़रूरी है। ताकि उन्हें एग्ज़ाम टाइम में सही पोषण मिल सके ज्यादातर बच्चे एग्ज़ाम टेंशन में सही से खाना नहीं खाते तो ऐसे में दूध पीना तो बनता है। ताकि उन्हें सही पोषण मिल सके ऐसे में आप उन्हें चॉकलेट कॉकटेल बनाकर पीला सकती है यकीन मानिये इसे आपका बच्चा ना नहीं कह पायेगा।

मैगी पकोड़े

maggi pakodaमैगी बच्चों को बहुत ज़्यादा पसंद होती है और अगर ऐसे में आप शाम की चाय के साथ बच्चों के लिए मैगी पकोड़े बनाएं तो पढ़ते हुए जो आपके बच्चों के चेहरे पर थकन आ जाती है। वह थकान आपके हाथ में मैगी पकोड़े देखकर छूमंतर हो जाएगी।

शेयर करें: