नुडल्स को बनाए और भी ज्यादा मजेदार, अपनाएं ये टिप्स

अगर आप एक ही तरह से बनने वाले नूडल्स खा खाकर बोर हो चुके हो और खाने में कुछ न्य ट्विस्ट देना चाहते हो तो फिर नूडल्स को इस तरह से बनाएं बच्चे के साथ साथ ये बडो को भी बहुत पसंद आएगा और वह आपसे मांग-मांग कर खायेंगे और सारे के सारे चट कर जायेंगे।

टिप्‍स

तरी वाला नूडल्स

मीट, चिकन या फिर सब्जियां की तरी में भी आप उबले हुए नूडल्स मिलाकर एक बहुत ही बढ़िया डिश बना सकते हैं।

लेमन फ्लेवर वाले नूडल्स

नूडल्स बनाते समय इसमें लेमन ग्रास, नींबू की पत्तियां या फिर लेमन रस डाल सकते हैं इससे इसका स्वाद और बढ़ जाएगा।

टमाटर की चटनी वाला नूडल्स

टमाटर तो नूडल्स में पड़ता ही पड़ता है अगर आप ताज़े टमाटर के पीस करके इसमें एक चुटकी काली मिर्च, स्वादअनुसार नमक व एक छोटा चम्मच सोया सॉस और विनेगर (सिरका) मिले हुए पानी में नूडल्स उबाल लेंगे तो फिर इसका स्वाद इतना अच्छा व मजेदार आएगा कि बस कहना ही क्या मेरे तो सोच कर ही मुहं में पानी आ रहा हैं।

ड्राई फ्रूट्स वाला नूडल्स

अगर आप बच्चों को नूडल्स खिलाकर अट्रैक्ट करना चाहते हैं तो फिर इसमें मूंगफली के दाने या फिर बादाम के टुकड़े डालकर बनाएं आप सोच भी नहीं सकते हैं कि ये कितने मज़ेदार हो जायेंगे नूडल्स का स्वाद बढ़ने के साथ- साथ इसकी गार्निशिंग का लुक भी एकदम जाएगा।

मूंगफली और तिल वाली नूडल्स

नूडल्स को मूंगफली और तिल का ट्विस्ट देकर भी टेस्टी व यम्मी बनाया जा सकता है करना सिर्फ इतना है कि आप एक बड़ा चम्मच भुना हुआ तिल और छिली व भुनी हुई मूंगफली को दरादरा सा पीस लें और फिर एक छोटे प्याज को बारीक- बारीक काट लें।

और फिर इसमें हरी मिर्च और थोड़ा हरा हरा धनिया काट लें अब आधी सामग्री को नूडल्स में मिला लें और बाकी कि बची हुई सामग्री को नूडल्स सर्व करते वक्त ऊपर से छिड़क कर गार्निश कर लें।

वेज नूडल्स

जब नूडल्स आधे पक जाएं तो फिर इसमें बीन्स, ब्रॉकली, मटर और गाजर काटकर डाल दें और पूरा पकने तक इसे बराबर चलाते रहें और फिर इसे अपनी पसंद के सॉस के साथ में खाएं।

शेयर करें:

Leave a Comment