मेलन बेरी स्मूदी पहुंचाएगी आपके शरीर को ठंडक

गर्मी के मौसम में लोगों को सब्जियों की और फलों की स्मूदी बहुत ही पसंद आती है, और उसमें भी अगर मौसमी सब्जी और मौसमी फल मिल जाए तो फिर बात ही क्या है। यह सेहत के लिए हेल्दी भी है और इसे आप किसी भी मौसम में पी सकते हैं। आज हम आपको घर पर मेलन बेरी स्मूदी कैसे बनती है यह बताएंगे।

मेलन बेरी स्मूदी के लिए ज़रुरी सामग्री – melon smoothie recipe

  • तरबूज का रस=एक कप
  • स्ट्राॅबेरी प्यूरी=आधा कप
  • दही=एक बड़ा चम्मच
  • बर्फ=दो बड़े चम्मच
  • नींबू का रस=एक छोटा चम्मच

बनाने की विधि – how to make melon smoothie

गर्मियों में इस स्मूदी को पीने का एक अलग ही मजा होता है। आज हम आपको बताते हैं कि इन सामग्री को डालने से यह स्मूदी एकदम स्पेशल कैसे बन जाती है?

तरबूज का रस जितना ज्यादा पीने में स्वादिष्ट है उतना ही वह शरीर को ठंडक भी देता है। दही एक हेल्दी व्यंजन है और दही को अगर आप हमेशा खाने में लेते हैं तो फिर इससे मोटापा भी कम हो जाता है।

नींबू का रस आप की रेसिपी में थोड़ा खट्टापन लाएगा जिससे आपको स्मूदी थोड़ी खट्टी मीठी लगेगी। बर्फ डालने से आपकी स्मूदी बिल्कुल चिल्ड और ठंडी हो जाएगी। स्ट्राॅबेरी प्यूरी डालने से पूरी स्मूदी की फिनिशिंग हो जाएगी और टेस्ट एकदम अलग हो जाएगा।

तो इसीलिए इस स्मूदी को जायकेदार बनाने के लिए हमने इसके अंदर इन सब सामग्री का इस्तेमाल किया है। जब आप इन सब सामग्री को इस इस स्मूदी के अंदर डालेंगे तो आपको खुद इस बात का एहसास हो जाएगा कि यह स्मूदी कितनी टेस्टी है। तो फिर चलिए बनाते है मेलन बेरी स्मूदी।

ऊपर बताई गई सामग्री यानी के तरबूज का रस, दही, नींबू का रस, स्ट्राॅबेरी प्यूरी और नींबू इन सब को मिक्सी में डालें और अच्छे से चला लीजिए। अब आपकी स्मूदी बनकर तैयार हो गई है। अब एक कांच के गिलास में यह स्मूदी निकालें और स्ट्राॅबेरी स्लाइस के साथ इसे गार्निश करके ठंडा-ठंडा सर्व करें।

Rate this post

Leave a Comment

join us on telegram zayka recipes