आपको जवां कर देंगे ये मेकअप टिप्स – Makeup Tips in Hindi For Parties

श्रृंगार तो जैसे महिलओं का गहना होता हैं और इसके चलते चाहे कॉलेज गर्ल हो या फिर ऑफिस जाने वाली महिला हर किसी को मेकअप करना बहुत पसंद होता है। महिलाओं का सुंदर व मुस्कराता हुआ चेहरा किसी का भी ध्यान अपनी और खींच ही लेता है महिलाओं को अपने Face की चमक और निखार को बढ़ाने के लिए मेकअप की सहायता लेना पड़ती है और इसलिए आज हम आपको मेकअप करने के सही व सबसे बेस्ट तरीकों के बारे में बता रहें हैं

फाउंडेशन का करे सही चुनाव

use of foundation in makeup

महिलाओं को इस बात का खास ध्यान रखना चाहिए कि वह अपने Skin tone से मैच करता हुआ फाउंडेशन ही अपने Face पर लगाएं क्योकि फाउंडेशन स्किन से अलग नहीं दिखना चाहिए नहीं तो यह बहुत ही भद्दा नज़र आता है।

आईशैडो

eye shades

अपनी आंखों पर आईशैडो का इस्तेमाल करने से पहले आपको इस बात का ध्यान रखना बहुत ज़रुरी है कि आप अपने लिप पर कौन से कलर की लिपस्टिक का इस्तेमाल करने वाली हैं और ऐसा इसलिए क्योंकि आप Lip color से मैच करता हुआ ही आईशैडो का इस्तेमाल करें इससे आपकी आंखें बहुत खूबसूरत दिखेंगी।

लिपस्टिक

lipstick makeup

लिपस्टिक पूरे मेकअप का एक बहुत अहम हिस्सा होती हैं इसीलिए अपने मेकअप को पूरी तरह से निखारने के लिए लिपस्टिक का सही चुनाव करें और इसके अलावा आप दिन में लाइट कलर्स जैसे कि पिंक और पीच कलर की लिपस्टिक का ही प्रयोग करें और इसके अलावा आप रात के समय रेड शेड्स के लिपकलर का इस्तेमाल कर सकती है यह आपको बहुत बेहतरीन लुक देगा।

ब्लशर

makeup balshar

ब्लशर के इस्तेमाल में आप Pink and Peach कलर को Try कर सकती है इससे आपका चेहरा काफी खूबसूरत दिखेगा महिलाओं को अपनी चीक बोन को पहले शेड करना चाहिए और फिर अपने चेहरे पर मेकअप को फाइनल टच देते हुए पिंक ब्लश का इस्तेमाल करना चाहिए।

कांपैक्ट

small makeup box

कांपैक्ट बहुत अच्छा लुक देता है लेकिन महिलाएं इस बात का खास ख्याल रखें कि इनका इस्तेमाल ज्यादा न करें क्योंकि इससे आपके चेहरे पर काफी ज्यादा चमक आती है और वो अच्छा नहीं लगता हैं और कांपैक्ट पाउडर का इस्तेमाल आप अपनी स्किन से मैच करता हुआ ही करें।

शेयर करें:

Leave a Comment