बेजान बालों को चमकदार बनाने के लिए एलो वेरा के प्रयोग

आज के समय में हर महिला यही चाहती है की उसके बाल काले, लम्बे, मज़बूत, खूबसूरत और चमकदार बने रहे अगर आप खूबसूरत बालों कि ख्वाहिश रखती हो तो फिर इसके लिए बालों को ज्यादा देखभाल करने कि जरूरत होती है ज़्यादातर तो लोगो में बालों का झड़ना एक बहुत ही आम सी समस्या मानी जाती है।

बालों की इन सारी परेशानियों का मुख्य कारण होता हैं बालों का पतला होना डेंड्रफ, तैलीयपन, रूखापन और सिर की इन सारी समस्याओं के समाधान के लिए Aloe vera का जूस बहुत ज्यादा फायदेमंद होता है।

Aloe vera का जेल बेजान ही नहीं बल्कि एलोवेरा हर तरह के बालों पर बहुत लाभदायक होता है।

Aloe vera gel की मदद से हम सूखे, डल और ना संभल पाने वाले बालों की समस्या को दूर करके उनमे निखार ला सकते हैं यह बालों को मज़बूती देता है और बालों को बढ़ना भी शुरू कर देता है और साथ ही साथ बालों को स्वास्थ और चमकदार भी बना देता है तो फिर चलिए जानते है Aloe vera के कुछ बेशकीमती फायदो के बारे में जिनसे हमारे बालों को पोषण के साथ-साथ बाल लम्बे और घने भी बनते हैं।

बालों को लम्बा व घना करने के लिए एलोवेरा का इस्तेमाल

बालों को लम्बा करने के लिए एलोवेरा बहुत ही फायदेमंद होता है और इसके इस्तेमाल के लिए आधा कप Aloe vera gel लें और इसमें दो चम्मच मेथी के बीज, एक चम्मच तुलसी पाउडर और दो चम्मच कैस्टर आयल के साथ अच्छे से मिक्स कर लें अब इस लेप को रात को अपने बालों पर लगाए और इसके बाद अपने बालों को शावर कैप से ढक दें और सुबह उठ कर अपने बालों को शैम्पू से धो लें हफ्ते में कम से कम एक बार इस विधि का प्रयोग ज़रूर करें इससे आपके बाल मजबूत और घने हो जायेंगे।

डैंड्रफ और गंजेपन के लिए एलोवेरा का इस्तेमाल

Aloe vera gel से डैंड्रफ और गंजेपन की समस्या को भी दूर किया जा सकता है Aloe vera gel को स्कॉल्प पर लगाए यह शैम्पू का काम करता है और इसके इस्तेमाल से बाल चमकदार हो जाते हैं।

शेयर करें:

Leave a Comment