इस तरह से बनाएंगे आइसक्रीम एक बार खा लेगे तो बाज़ार की खाना भूल जाएंगे Oreo Ice Cream Recipe

ओरियो कुकीज़ बच्चो को बहुत होते हैं। लेकिन जब आप इससे आइसक्रीम बनाकर खिलाएंगे। तो आपके बच्चे आपके फैन हो जाएंगे और मार्किट की आइसक्रीम खाना तो भूल ही जाएंगे। घर पर बनाएं कम सामग्री से यम्मी आइसक्रीम।

आवश्यक सामग्री – ingredients for oreo ice cream recipe

  • ओरियो कुकीज़ = 14 पीस
  • स्वीटेंड कंडेंस्ड मिल्क = 400 ग्राम
  • ठंडी हैवी क्रीम = 2 कप (480 ml)

डेकोरेट करने के लिए

  • ओरियो कुकीज़ = 3 से 4 बड़े टुकड़ो में तोड़ ले

विधि – How to make oreo ice cream

ओरियो से यम्मी आइसक्रीम बनाने के लिए सबसे पहले आप एक ज़िप लोक बैग ले ले। फिर इसमें ओरियो कुकीज़ के सारे पीस डालकर बेलन से क्रश कर ले।

कुकीज़ को पीसकर इसका पाउडर नही बनाना हैं इतना पीस ले की इसमें छोटे-छोटे कुकीज़ के चंक्स भी रहने चाहिए। जब आप आइसक्रीम खाएंगे तो आपके मुहं में जब कुकीज़ के चंक्स आएंगे तो ये खाने में बहुत अच्छे लगेगे।

कुकीज़ को क्रश करने के बाद इसको ज़िप लोक बैग से निकालकर बाउल में ट्रान्सफर कर ले। उसके बाद एक बाउल में ठंडी हैवी क्रीम डालकर इलेक्ट्रॉनिक बीटर से हाई स्पीड पर स्टीफ़ पीक आने तक व्हिप कर ले। (अगर हाई स्पीड पर बीटर गर्म हो जाता हैं तो इसको रोक-रोक कर चलायें)

जब क्रीम में स्टीफ़ पीक आ जाएं, तब इसमें स्वीटेंड कंडेंस्ड मिल्क डालकर बीटर को लो स्पीड पर करके कंडेंस्ड मिल्क को क्रीम में मिक्स कर ले।

फिर इसमें क्रश किये हुए ओरियो कुकीज़ को डालकर स्पेचुला से फोल्ड करते हुए अच्छे से मिक्स कर ले। फिर एक मोल्ड लेकर इसमें आइसक्रीम का बेटर डालकर स्पेचुला से स्प्रेड कर ले।

अब आइसक्रीम बेटर को सजाने के लिए इसके ऊपर टुकड़े में तोड़े हुए ओरियो कुकीज़ को एक-एक करके रख ले और अब एक रैपिंग पेपर लेकर मोल्ड को अच्छे से सब तरफ से टाइटली कवर कर दे।

फिर मोल्ड को फ्रिज में 6 घंटे या ओवर नाईट सेट होने के लिए रख दे। जब आइसक्रीम सेट हो जाएं, तब मोल्ड को फ्रिज से निकालकर रैपिंग पेपर को हटाकर आइसक्रीम को स्कूप से निकालकर प्लेट में निकाल ले।

Image Saurce: The Cooking Foodie

Recipe Saurce: The Cooking Foodie

शेयर करें:

Leave a Comment