बस एक कैप्सूल खाएं हर बीमारी को दूर भगाएं Fish Oil Benefits

Fish Oil Benefits बस एक कैप्सूल खाएं हर बीमारी को दूर भगाएं। आज मैं आपको फिश ऑइल कैप्सूल के बारे में बता रही हूं बस आपको यही एक कैप्सूल लेना है और यह आपकी सारी बीमारियों को दूर भगा देगा।

यह कैप्सूल बहुत ही सेव है इसका कोई भी साइड इफेक्ट नहीं है। यह बहुत सारी बीमारियों में काम आता है इसका इस्तेमाल कैसे किया जाता है और किन-किन  बीमारियों को दूर भगाता है। आज मैं इस पोस्ट में आपको बताऊंगी।

फिश ऑयल कैप्सूल्स खाने के फायदे – fish oil benefits

1. फिश ऑयल कैप्सूल्स गर्भवती महिलाओं के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है। ये गर्भ में पल रहे बच्चे की आंखों और उसके दिमाग के विकास के लिए बहुत ही फायदा करता है। हर गर्भवती महिला को सुबह फिश ऑइल कैप्सूल ज़रूर खाना चाहिए।

2. अगर आपको अर्थराइटिस है घुटनों का दर्द, या जोड़ों का दर्द या फिर हड्डियों का कोई भी दर्द हो तो आपको यह कैप्सूल ज़रूर खाना चाहिए। अगर आप इस कैप्सूल को रोजाना खाएंगे तो अर्थराइटिस, घुटनों का दर्द, जोड़ों का दर्द इन सभी बीमारियों से आपको हमेशा के लिए छुटकारा मिल जाएगा।

3. फिश ऑइल कैप्सूल डायबिटीज के मरीज़ो के लिए बहुत ही लाभकारी होता है। खासकर जिनको टाइप 2 डायबिटीज (Type 2 diabetes) होता है। उनको यह बहुत फायदा करता है उनको भी इस कैप्सूल को जरूर खाना चाहिए।

4. अगर आपको दिल की बीमारी है तो भी आपको यह fish oil capsules खाना चाहिए। अगर आप इस फिश ऑयल कैप्सूल को खाते रहेंगे तो आपके दिल की जो बीमारी है वह ठीक हो जाएगी और आपका दिल हमेशा के लिए स्वस्थ हो जाएगा।

5. अगर आपके चश्मा लगा हुआ है और आपकी आंखें कमजोर है तो भी आप फिश ऑयल कैप्सूल को रोजाना खाना चाहिए इस कैप्सूल को रोजाना खाएंगे तो आपकी आंखों की रोशनी एक बार फिर से बढ़ जाएगी और आपके चश्मे का नंबर भी कम हो जाएगा।

6. रोजाना फिश ऑयल कैप्सूल खाने से बोन हेल्थ बढ़ जाती है यानि की हड्डियां बहुत ही मजबूत हो जाती है और हड्डियों के सभी रोग खत्म हो जाते हैं।

7. अगर आपको स्क्रीन की कोई भी प्रॉब्लम है जैसे कि पिंपल, एग्जिमा, दाद-खाज, खुजली जो ठीक नहीं होते हैं अगर आप इस कैप्सूल को खाना शुरू कर देंगे तो आप के पिंपल्स, एग्जिमा, दाद-खाज, खुजली सभी स्किन की परेशानी 1 महीने में खत्म हो जाएगी और आपको फिर कभी दोबारा यह परेशानी नहीं होगी।

8. जो लोग हमेशा तनाव में रहते हैं स्ट्रेस में रहते हैं छोटी-छोटी बातों को बड़ी टेंशन बना कर सोचने लगते हैं। ऐसे लोगों को भी फिश ऑयल कैप्सूल खाना बहुत फायदेमंद है अगर वे रोजाना फिश ऑयल कैप्सूल खाएंगे तो इनका स्ट्रेस लेवल यानि की तनाव कम हो जायेगा।

9. अगर आप मौसम बदलने पर बीमार हो जाते हैं बार-बार आपको सर्दी और खांसी होती रहती है या फिर आप किसी भी शहर में जाकर बीमार हो जाते हैं तो इसका यही मतलब है कि आपका इम्यून सिस्टम बहुत ही कमजोर है। ऐसे में आपको रोजाना फिश ऑयल कैप्सूल खाना चाहिए अगर आप इस कैप्सूल को रोजाना खाएंगे तो आपका इम्यून सिस्टम बहुत ही ज्यादा मजबूत हो जाएगा और आप फिर बार-बार बीमार नहीं पड़ेंगे। सर्दी खासी और सभी बीमारियों से आपको छुटकारा मिल जाएगा।

10. अगर आपको बालों से जुड़ी कोई भी प्रॉब्लम है तो आपको फिश ऑयल कैप्सूल्स जरूर खाना चाहिए। अगर आप रोजाना फिश ऑइल कैप्सूल खाएंगे तो आपके बालों का झड़ना रुक जाएगा। आपके बाल सफेद होना बंद जाएंगे, आपकी डैंड्रफ भी खत्म हो जाएगी, और आपके पतले जो बाल है वे मोटे होने लगेंगे अगर आपको इनमें से कोई भी बालों की समस्या है तो आप आज से ही फिश ऑयल कैप्सूल खाना शुरू कर दे।

11. अगर आप प्योर वेज है और फिश ऑयल कैप्सूल नहीं खाना चाहते हैं तो आप (flax seeds) यानी कि अलसी का बीज और अखरोट इन दोनों को खाकर अपनी ओमेगा 3 की रिक्वायरमेंट पूरी कर सकते हो।

2 thoughts on “बस एक कैप्सूल खाएं हर बीमारी को दूर भगाएं Fish Oil Benefits”

Leave a Comment