प्याज़ को जल्दी फ्राई करने के आसान टिप्स Fried Onions

Fried Onions सब को यही शिकायत होती है कि प्याज़ फ्राई करने में काफी टाइम लगता है। इसी तरह से अदरक का छिलका छिलना भी काफी मुश्किल होता है। परन्तु कुछ छोटे-छोटे टिप्स फॉलो करके इन सभी मुश्किलों को खत्म किया जा सकता है। आज में आपको ऐसे ही तीन टिप्स बताउंगी जिन्हें फ़ॉलो करके आप ऐसी छोटी-छोटी सभी मुश्किलों को दूर कर सकते है।

प्याज़ को इस तरह जल्दी करें फ्राई – Fried Onions tips

पुलाव, बिरयानी, कोरमे और ग्रेवी वाली सब्ज़ी बनाने समय प्याज़ को तलने में काफी समय लग जाता है। आज हम आपको एक छोटी सी ट्रिक बतायेंगे जिससे आपका समय तो बचेगा ही बचेगा और इससे आपकी प्याज़ भी क्रिस्पी रहेगी। आपको करना क्या है कि प्याज़ को फ्राइ करते समय उसमें एक चुटकी चीनी मिला दें। इससे प्याज़  जल्दी फ्राई  होगी। और प्याज़ को फ्राई करने से पहले प्याज़ काट कर इसे किचन पेपर में फैलाकर रख दें। ऐसा करने से प्याज़ से निकलने वाला सारा पानी सूख जाएगा फिर प्याज़ को तलने में टाइम भी कम लगेगा।

अदरक-लहसुन को कैसे रखे ज़्यादा दिनों तक फ्रेश – how to store ginger garlic paste

अगर अदरक-लहसुन के पेस्ट को डिब्बे में भरकर फ्रिज में रख दें। तो इसे रोज़ाना पीसने की परेशानी खत्म हो जाती है। बहुत से लोग मसाले के जल्दी खराब होने के डर से इसे फ्रिज में अधिक समय तक रखने से डरते हैं। अगर आप अदरक-लहसुन के पेस्ट में पीसने के बाद इसमें एक टीस्पून गर्म तेल डालकर मिक्स करने के बाद इसे फ्रिज में रखें। तो फिर ये मसाले काफी दिनों तक खराब नहीं होते है।

अदरक का छिलका फटाफट कैसे निकालें – adrak chilne ka asan tarika

वैसे तो अदरक को छीलना थोड़ा मुश्किल काम है। लेकिन इस मुश्किल को आसानी से दूर किया जा सकता है। अदरक को चाकू या छुरी से छीलने  में ज़्यादा समय लगता है। लेकिन अगर आप अदरक को छोटे चम्मच से छीलें तो फिर अदरक का छिलका फटाफट से निकल जाता है।

दोस्तों आपको हमारे टिप्स कैसे लगे हमे कमेन्ट करके अवश्य बताए।

शेयर करें: