क्या आपको पता है अंडा उबालने का ये परफेक्ट तरीका? Boiling Eggs Tips Tricks

Boiling Eggs Tips Tricks दोस्तों आज हम आपको सही से अंडा बॉईल करने का तरीका बतायेंगे आप सोच रहे होंगे की इसमें कोंसी बड़ी बात है। परन्तु अक्सर लोगो की यही शकायत रहती है की हमारा अंडा फूट जाता है या उबलकर कर अन्दर से पीला या हरा सा हो जाता है।

इसीलिए यहाँ हम आपको अंडा उबालने का बेस्ट तरीका बता रहे है। जिनको फ़ॉलो करके आप सही अंडा बॉईल कर सकते हो तो ये है कुछ आसान टिप्स जिनको अपनाकर आप परफेक्ट तरीके से अंडा बॉईल कर सकते हो।

टिप्‍स

अंडे को सही से उबालने के लिए हमेशा बड़ा बर्तन लें जिससे उबालते समय अंडा आपस में एक-दूसरे से ना टकराए और बहुत ही आसानी से उबल जाएं।

अंडे उबालने के लिए बर्तन में आवश्यकता अनुसार ही पानी डालें इस बात का ख्याल रखें बर्तन में इतना ही पानी डालें जिससे कि अंडे आराम से पानी में डूब जाए पानी अंडे के बराबर ही रहे ज़्यादा ऊपर तक ना हो।

boiling egss

आप चाहें तो अंडे को ढककर या बिना ढके दोनों ही तरह से उबाल सकते हैं अंडे को हमेशा मीडियम गैस पर ही उबालें। अंडा उबालने के लिए पहले पानी में उबाल आने दें। फिर अंडों को एक-एक कर पानी में डालते जाएं ताकि अंडा पानी में डालने के बाद टूटे ना।

अंडा उबलने में मीडियम गैस पर दस मिनट का टाइम ही लगता है। दस मिनट अंडे उबलने के बाद गैस को बंद कर दें और हल्का गुनगुना होने तक ऐसे ही छोड़ दें। इससे छिलका आसानी से निकाल जायेगा और गूदा भी नहीं टूटेगा इस तरीके से सही व परफेक्ट अंडा उबाला जा सकता है।

शेयर करें:

Leave a Comment