जापानियों का ब्यूटी सीक्रेट, इस फेस मास्क को लगाते ही त्वचा बन जाती है एकदम 10 साल जवां

क्‍या आपने कभी जापानियों का चेहरा देखा है?

उनकी त्‍वचा को देखकर उनकी उम्र का अंदाजा ही नहीं लगाया जा सकता हैं। जापान की हर महिला खूबसूरत दिखने के लिये मेकअप का नहीं बल्‍कि चावल का प्रयोग करती है यह घरेलू उपचार उनके दृारा कई सदियों से प्रयोग किया जा रहा है।

कहने का मतलब ये है की अगर आप अपने चेहरे पर चावल का प्रयोग करेंगी तो फिर आपकी त्‍वचा से काले दाग-धब्‍बे मिट जाएंगे और आपका चेहरा कोमल बन जाएगा। चावल में विटामिन ई और पावरफुल एंटीऑक्‍सीडेंट गुण होते हैं, जिससे त्‍वचा में कोलाजेन का विकास होता है और त्‍वचा से झुर्रियां मिट जाती हैं। तो फिर आइये जानते हैं राइस फेस पैक बनाने की विधि के बारे में, जिससे आप झुरियों का सफाया कर के अपनी त्‍वचा को हर वक्‍त चमकदार बनाए रख सकती हैं।

आवश्यक सामग्री – necessary ingredients – rice face pack

  • चावल = तीन चम्‍मच
  •  दूध = एक चम्‍मच
  •  शहद = एक चम्‍मच

विधि – how to make rice face pack

सबसे पहले तो आप चावल को उबाल कर छान लें और उसका पानी अगल कटोरे में कर के रख दें। अब चावल में गर्म किया हुआ दूध मिक्‍स करें। और मिश्रण को खूब अच्‍छे से चलाएं और फिर उसमें शहद डाल दें। अब इस मास्‍क को साफ और सूखी त्‍वचा पर लगा कर सूखने दें। और फिर मास्‍क को निकालें और चेहरे को उसी पानी से साफ करें जिसमें चावल उबाला गया था।

चावल के पानी में एंटीऑक्‍सीडेंट होता है जिससे कि चेहरे को नमी मिलती है, बुढापे के निशान मिटते हैं, सूजन भी कम होती है और दाग धब्‍बे तो गायब हो जाते हैं। तो फिर अगर आपको दस साल तक जवां दिखने का शौक है तो फिर इस पैक को हफ्ते में एक बार जरुर लगाएं।

इस रेसिपी से जुडा हुआ कोई भी सवाल आप के मन में हो तो नीचे दिए गए कमेन्ट बॉक्स में लिखें या अपनी राय दें।

शेयर करें:

1 thought on “जापानियों का ब्यूटी सीक्रेट, इस फेस मास्क को लगाते ही त्वचा बन जाती है एकदम 10 साल जवां”

Leave a Comment