बनाना फ्रिटर्स बनाने में आसान खाने में मज़ेदार Banana Fritters

Banana Fritters कभी-कभी केले ज्यादा पक जाते है और उसको कोई नहीं खाना पसंद नहीं करता। आज हम आपको ज्यादा पके केले से एक बहुत ही मजेदार रेसिपी बताने वाले है जिस से आप ज्यादा पके केले को फेकने की बजाएं ये मजेदार रेसिपी बना सकती है और सभी इसको बहुत शौक से खाएंगे। इस रेसिपी का नाम है banana fritters या Pazham Pori , पझम पोरी इसे केलरा में बोला जाता है क्योकि ये केलरा का स्नैक्स है।

आवश्यक सामग्री – ingredients for banana fritters recipe

  • पके केले = दो
  • मैदा = एक कप
  • चीनी = आधा कप
  • पीला फ़ूड कलर = एक पिंच
  • पानी = थोड़ा सा
  • तेल = फ्राई करने के लिए

विधि – how to make Pazham Pori

सबसे पहले केले को छील लें फिर केले को बीच से काटकर दो हिस्सों में कर लें। अब इसको पतले-पतले  स्लाइस में काट लें अब banana fritters बनाने के लिए बेटर तैयार करते है एक बाउल में मैदा, चीनी और फ़ूड कलर डालकर अच्छे से मिक्स कर लें। फिर इसमें पानी डालकर इसका स्मूद बेटर बना लें बेटर न तो ज्यादा पतला होना चाहिए और ना ही ज्यादा गाढ़ा।

तेल को पैन में डालकर गैस पर गर्म होने के लिए रख दें। तेल गर्म होने पर एक केले के स्लाइस को उठाएं और बेटर में अच्छे से डीप करके पैन में डाल दें। इसी तरह से बाकि के केले के स्लाइस को भी मैदे के बेटर में डीप करके पैन में डालें।

जब ये नीचे से हल्का सा सिक जाएँ तो आराम से इसको पलट दें दोनों तरफ से banana fritters को अच्छे से सुनहरा होने व क्रिस्पी होने तक सेके। जब ये दोनों तरफ से अच्छे से सिक जाएँ तो प्लेट में टिशु पेपर बेछाकर निकाल लें।

दस मिनट में टेस्टी banana fritters बनकर रेडी है। आप इन्हें शाम की चाय के साथ मजे ले-लेकर खाएं अब से अगर आपके केले भी ज्यादा पक गये है तो उनसे बनाएं ये मजेदार रेसिपी।

Banana Fritters

Prep Time7 mins
Cook Time15 mins
Total Time22 mins
Course: Snacks
Cuisine: South Indian
Keyword: Pake Kele Ke Pakode, Snacks Recipe
Servings: 2 People
Calories: 38kcal
Rate this post

Leave a Comment

join us on telegram zayka recipes