गर्मियों में बहुत काम आएगी रूह अफ़ज़ा लस्सी बनाने कि ये रेसिपी

दोस्तों आज में आपको रूह अफ़ज़ा लस्सी (rooh afza lassi) बनाने का सही तरीका बताउंगी वैसे तो रूह अफजा लस्सी (rooh afza lassi) बनाना कोई भारी नहीं हैं लेकिन अगर हमें इसे बनाने का सही तरीका मालूम हो ती हम रूह अफ़ज़ा लस्सी बहुत ही (rooh afza lassi recipe) आसानी से बना सकते हैं।

आवश्यक सामग्री – necessary ingredients – rooh afza lassi recipe

  • रूह अफजा = दो बड़े चम्मच
  • दही = एक कटोरी, 150 ग्राम
  • दूध = 200 ग्राम
  • चीनी = स्वादअनुसार
  • बर्फ के टुकड़े = ज़रूरत के हिसाब से

विधि – how to make rooh afza lassi

रूह अफ़ज़ा लस्सी बनाने के लिए सबसे पहले हम मिक्सी के जार में दही डालेंगे और ऊपर से कुछ बर्फ के टुकड़े और आवश्यकताअनुसार चीनी और इसके बाद आप रूह अफजा की बोतल खोलकर दो बढे चम्मच रूह अफजा डाल देंगे।

और अपनी ज़रुरत के हिसाब से आपको ये रूह अफज़ा लस्सी कितना गाढ़ा या पतला रखना है उस हिसाब से पानी डाल देंगे और अब आप मिक्सर को एक से दो मिनट तक चलाइए अब आपकी रूह अफजा लस्सी बनकर तैयार है इसे गिलासों में करके सर्व करे व पिएं।

गर्मियों के मौसम में रूह अफज़ा चुस्ती- फुर्ती लाएं

हमदर्द कंपनी की यह रूह अफ़ज़ा आपको गर्मी से बहुत राहत पहुंचता है इसमें आपको गुलाब की महक देखने को मिलती है रूह अफजा शरबत बांग्लादेश और पकिस्तान में लोगों की पहली पसंद है और आप रूह अफजा से मिल्क शेक, फलूदा आइसक्रीम और भी कई तरह के हेल्दी व टेस्टी ड्रिंक बना सकते हैं।

गर्मियों के दिनों में रूह अफजा का शरबत बनाकर पीना बहुत ही फायदेमंद होता है और ये शरबत आपके पूरे शरीर को तरोताज़ा कर देता है।

शेयर करें:

Leave a Comment