क्या आपने खाया अन्डे, मैगी का ये टेस्टी नाश्ता? Maggi Pancake Recipe

सिर्फ 5 मिनट में बनाएं अंडे मैगी का ये जबरदस्त नाश्ता बच्चे हो या बड़े ये नाश्ता सभी को बहुत पसंद आता है और सबसे अच्छी बात इस टेस्टी नाश्ते को बनाने में ज्यादा समय भी नहीं लगता है।  ब्रेकफास्ट के लिए ये एक बहुत ही बेस्ट ऑप्शन है।

आवश्यक सामग्री – ingredients for Maggi Pancake Recipe

  • मैगी  =  एक पैकिट
  • अंडे = 3
  • प्याज़ = दो टेबलस्पून बारीक चोप कर लें
  • टमाटर = दो टेबलस्पून बारीक चोप कर लें
  • लाल मिर्च पाउडर = एक चौथाई टीस्पून
  • चाट मसाला = एक चौथाई टीस्पून
  • नमक = स्वादानुसार

विधि – how to make Maggi Pancake

अंडे मैगी का टेस्टी नाश्ता बनाने के लिए एक पैन में एक कप पानी डालकर उबलने के लिए रख दें। पानी में उबाल आने पर इसमें मैगी मसाला डालकर चलाते हुए मिला लें फिर इसमें मैगी डालकर चला लें।

अब इसे दो मिनट या मैगी का पानी खुश्क होने तक पका लें। मैगी का पानी खुश्क होने पर गैस को बंद कर दें और इसे थोड़ा ठंडा होने दें।

मैगी को थोड़ा ठंडा होने पर मिक्सिंग बाउल में निकाल लें। अब इसमें प्याज़, टमाटर, लाल मिर्च पाउडर, चाट मसाला, स्वादानुसार नमक और अन्डो को फोड़कर डाल लें और चलाते हुए अच्छे से मिक्स कर लें।

तवे को गैस पर रखे और इसमें एक टेबल स्पून तेल डालकर पूरे तवे पर फेला लें और एक चम्मच अंडे मैगी का मिश्रण भरकर तवे पर डालकर फेला लें।

अब इसे एक से डेढ़ मिनट मीडियम टू लो आंच पर पका लें। डेढ़ मिनट बाद पलट दें इधर से भी एक मिनट पका लें जब ये दोनों तरफ से सुनहरे रंग का हो जाएँ तो प्लेट में निकाल लें। इसी तरह से बाकि के सभी मैगी पैन केक बनाकर तैयार कर लें।

Maggi Pancake

इतने मिश्रण से पांच मैगी पैन केक बनकर तैयार है। बनाने में आसान और खाने में बहुत ही स्वादिष्ट हमारे मैगी पैन केक बनकर तैयार है।

गर्मागर्म मैगी पैन केक को अपनी पसंद की किसी भी चटनी या सॉस के साथ सर्व करें।

Maggi Pancake

शेयर करें:

5 thoughts on “क्या आपने खाया अन्डे, मैगी का ये टेस्टी नाश्ता? Maggi Pancake Recipe”

Leave a Comment