मोटापे से है परेशान, तो अपनाये आमिर खान के टिप्स – Weight Loss Tips

रोज़मर्रा की जिंदगी और खासकर अगर आप मल्टीनेशनल कंपनी में काम कर रहे है तो यह बात जाहिर सी है की आपका वज़न बढेगा ही बढेगा।

क्योंकि कंपनी में काम करने के बाद अक्सर खाने का समय बदल जाता है और कई बार तो ऐसा भी होता है की जंक फ़ूड, स्ट्रीट फ़ूड, होटल का खाना ज्यादा खाने में आ जाता है जिसकी वजह से वजन बढ़ने की समस्या आम बात हो जाती है।

लेकिन अगर आपको अपने बढ़ने हुए वजन से बहुत दिक्कत हो रही है तो फिर आपको आमिर खान के कुछ टिप्स बताते है जो कि उन्होंने हाल ही आने वाली फिल्म “दंगल” के लिए फॉलो किये है।

हम आपको बता दे आमिर खान ने फिल्म दंगल के लिए जब उन्हें वजन बढ़ाना था तो उस वक्त उन्हें वो जंक फूड खाने पड़े जो उन्होंने कभी खाने के बारे में सोचा भी नहीं था उन्होंने बताया कि उस दौरान उन्होंने आइसक्रीम, केक, ब्लाउनीस, वड़ा पाव और समोसे सब खाए।

जब आमिर खान से पूछा गया कि वजन घटाने के लिए क्या है जरूरी?

तो फिर इसके जवाब में उन्होंने बताया कि बॉडी शेप को बदलने में डाइट प्लान बहुत इंपोर्टेंट है। जब उन्हें फिल्म के सीन्स के लिए वजन घटाना था तब उन्हें अमेरिकी डॉक्टर ने पूरा कैलोरीज़ डाइट प्लान बनाकर दिया था जिसे उन्हें फॉलो करना पड़ता था उनका कहना है कि इसमें उन्हें 1800 से 2500 तक कैलोरी बर्न करनी पड़ती थी।

वज़न घटाने के लिए उन्हें 25 ग्राम उपमा, 100 ग्राम पपाया, प्रोटीन शेक और टूना सेंडविच खाना होता था इतना ही नहीं लंच में आमिर को सिर्फ 30 ग्राम ग्रेन की रोटी खानी होती है और इस डाइट को फॉलो करने के बाद उन्होंने कुछ ही महीनों में अपनी बॉर्डी को फिट कर लिया था।

शेयर करें:

Leave a Comment