सुबह के नाश्ते के लिए स्पेनिश ऑमलेट रेसिपी Spanish Omelette Recipe

जब भी आप फ्री होते हो और आपको नाश्ते में कुछ हेल्दी बनाना होता है तो स्पेनिश आमलेट का नाम सबसे पहले आता है इंडियन आमलेट से थोडा हटकर बनने वाली इस रेसिपी को पूरे दुनिया में बहुत ज़्यादा पसंद किया जाता है। स्पेनिश आमलेट ये एक healthy breakfast रेसिपी है।

अगर आपके पास ज़्यादा समय नहीं है। और आपको जल्दी में कुछ अच्छा व हेल्दी नाश्ता बनाना हो तो फिर ऐसे में हमें जल्दी से कुछ भी समझ नहीं आता है। इसी खास मौके के लिए बनी हुई है ये एग रेसिपी (spanish omelette) यह सिर्फ आपके स्वाद व समय का ही ख्याल नही रखता है बल्कि स्वास्थ का भी पूरा ख्याल रखता है।

इसे बनाना भी एकदन इज़ी है। इसे बनाने के लिए आपको किसी प्रैक्टिस की भी जरुरत नही पड़ती है तो फिर आइये देर किस बात की बनाना सीखते है की Healthy breakfast recipes जिसका नाम है स्पेनिश आमलेट रेसिपी।

सामग्री – Ingredients – Spanish omelette recipe 

  • अंडे = चार अदद
  • आलू = आधा कप पतले कटे हुए
  • प्याज़ = एक बड़ा बारीक कटा हुआ
  • जैतून का तेल = आधा कप
  • काली मिर्च पावडर = आधा चम्मच
  • टमाटर = दो अदद, छिले और छोटे टुकड़ो में कटे हुए
  • हरी मिर्च = दो अदद, बारीक़ कटी हुई
  • नमक = स्वादानुसार

विधि – how to make Spanish omelette

स्टेप 1

चौड़े फ्राई पैन में सबसे पहले तेल को डाले और मीडियम गैस पर तेल को गरम करे जब तेल गर्म हो जाए तो फिर इसमें आलू डाले काली मिर्च और नमक के साथ इसे भूने जब तक ही यह सुनहरे भूरे रंग का ना हो जाए।

जब इसका करल गोल्डन ब्राउन हो जाए तो इसमें प्याज़ डाले और इसे बराबर चलाते हुए प्याज़  के रंग बदलने तक भूने जब तक की प्याज़ मुलायम व क्रिस्पी ना हो जाए

स्टेप 2

दूसरी और आप अंडे को बाउल में लेकर उसमे स्वादअनुसार नमक और काली मिर्च के साथ अच्छी तरह से फेट ले अब इसे सीधा फ्राई पैन में एक साइड से डाले और गैस को एकदम स्लो कर दें और हल्के हाथ से इसे मिलाने के लिए चलाए।

स्टेप 3

जब तक की अंडा सुनहरे भूरे रंग का ना हो जाए इसे जब तक ऐसे ही पकने दे। आमलेट की नीचे की तली को चारो तरफ से हल्का-हल्का उठा दे। और इसे सुनहरा भूरा होते ही पलट दे दुसरी तरफ से भी इसी तरह से पकने दे जब तक की अंडे अच्छे से ना पक जाए अब किसी बड़ी प्लेट में ऑमलेट को निकाल लें ये हो गया बनकर तैयार हमरा स्पेनिश आमलेट।

टमाटर और सागा प्याज़ व हरे धनिया से डेकोरेट करके सर्व करें है।

शेयर करें:

Leave a Comment