भुने हुये आलू वेजेज बनाने का नया फार्मूला – Potato Wedges Recipe

शाम को हल्की भूंख में या फिर स्नेक के तोर पर आप रोस्टेड आलू वेजेज बना सकती है ये चाय और काफी के साथ में भी स्टार्टर के तोर पर सर्व किये जा सकते है। इनको बनाना कोई मुश्किल काम नहीं है बस करना क्या है आलू को काटा मसाले मिलाए और रख दिया ओवन में रोस्ट होने एक लिए।

आवश्यक सामग्री – roasted potato wedges recipe

  • आलू = चार अदद, मीडियम साइज़ के 300 ग्राम
  • काली मिर्च पावडर = आधा छोटा चम्मच
  • तिल = आधा छोटा चम्मच
  • कसूरी मेथी = आधा छोटा चम्मच
  • नमक = आधा छोटा चम्मच
  • ओरगेनो = आधा छोटा चम्मच
  • आलिव आइल = दो टेबल स्पून

विधि – how to make roasted potato wedges

भुने हुये आलू बनाने के लिए सबसे पहले आलू को छील लें और अगर आप आलू को बिना छीले ही आलू वेजेज बना रहे हैं। तो फिर उन्हें धोकर आलू को पहले लम्बाई में काट कर दो टुकड़े कर लें और फिर इस आधे आलू को बीच में से काट कर दो टुकड़े कर लें।

अब एक टुकड़ा उठाएं और इसे दो बराबर के भांगों में बांटते हुए लम्बाई में काट लें। और बाकि के सारे आलू को भी इसी तरह के टुकड़े करते हुए काट लें।

एक बड़े से बाउल में ऑलिव ऑयल, नमक, ओरगेनो, काली मिर्च, कसूरी मेथी और बाकि के सारे मसाले डाल कर अच्छे से मिला लें। अब कटे हुए इन आलू को मसाले में डालकर तब तक मिलाए जब तक की आलू के टुकड़ों पर मसाले की अच्छे से कोटिंग ना हो जाए अब इसमें तिल डालकर मिक्स कर लें।

ओवन को 180 डिग्री पर  प्रिहीट कर लें और मसाले मिले हुए आलू को ट्रे में एक-एक करके लगा दें। और पहले से गर्म किए हुए ओवन में आलू वेजेज को रोस्ट करने के लिए रख दें।

ओवन को 180 डिग्री पर 35  मिनट के लिए रोस्ट होने दें 35 मिनट बाद आलू वेजेज को ओवन से निकाल लें। अब आपके आलू रोस्ट हो गये हैं रोस्टेड आलू वेजेज बनकर खाने के लिए तैयार है।

रोस्टेड आलू वेजेज को आप कॉफी या चाय के साथ या स्टार्टर के रूप में  सर्व कर सकती है।

1 thought on “भुने हुये आलू वेजेज बनाने का नया फार्मूला – Potato Wedges Recipe”

Leave a Comment