अगर अपनी किचन के डिब्बों को चमकाना चाहते हैं तो अपनाएं ये आसान टिप्स – how to clean kitchen box

कई बार प्लास्टिक के डिब्बों को अच्छे से साफ न करने पर उनमें से बदबू आने लगती है और चिकनाहट भी बनी रह जाती है। ऐसे में यह बहुत जरूरी है कि आपको इन्हें साफ करने का बिलकुल सही तरीका पता हो

बदबू दूर करने के लिए

अगर आपके प्लास्टिक के बॉक्स से बदबू आ रही है तो फिर यह घरेलू उपाय आपके लिए काफी उपयोगी रहेगा। एक बाल्टी गरम पानी ले लें और उसमें तीन चम्मच बेकिंग सोडा डाल दें प्लास्टिक के इन बॉक्स को बाल्टी में डाल दें। और कुछ देर के बाद इन्हें निकालकर साफ करें। अगर आप चाहें तो बाल्टी के इस पानी में नींबू का रस और सिरका भी मिला सकते हैं।

जिद्दी दाग

अगर आपके प्लास्टिक के डिब्बों पर जिद्दी दाग लग गये हैं हैं तो फिर उन्हें साफ करने के लिए क्लोरीन ब्लीच का इस्तेमाल करना सबसे अच्छा रहेगा। दाग लगे हुए डिब्बों को ब्लीच के इस मिश्रण में डालें और कुछ देर बाद इन्हें निकालकर साबुन से धो लें दाग दूर हो जाएंगे।

रख-रखाव

अगर आप नहीं चाहते हैं कि प्लास्टिक के डिब्बों से बदबू आए तो फिर एक बात का हमेशा खास ख्याल रखें कि इनमें लंबे समय तक कभी भी खाना न रखें। साथ ही हर कंटेनर माइक्रोवेव फ्रेंडली हो, यह भी जरूरी नहीं। ऐसे में बिना जांचें इन्हें माइक्रोवेव में न रखें।

इस रेसिपी से जुडा हुआ कोई भी सवाल आप के मन में हो तो नीचे दिए गए कमेन्ट बॉक्स में लिखें या अपनी राय दें।

शेयर करें:

Leave a Comment