कुछ मीठा खाना है तो दस मिनट में बनाए कोकोनट टोस्ट Coconut Toast Recipe

Coconut Toast Recipe जो रेसिपी आज हम बनायेंगे उसके लिए बहुत ही कम चीज़े चाहिए उसके लिए ये सारी चीज़े घर में ही आसानी से मिल जाती है और इसे बनाने में भी बहुत ही कम समय लगता है और आज की recipe का नाम है कोकोनट टोस्ट ये एक शाही रेसिपी है जिसे हम पांच मिनट में भी बना सकते है।

आवश्यक सामग्री – Coconut Toast recipe

  • ब्रेड स्लाइस = 6 अदद
  • नारियल का बुरादा = एक कप
  • चीनी = एक कप
  • हरी इलायची पावडर = चार चुटकी
  • तेल = ब्रेड फ्राई करें के लिए

विधि – how to make Coconut Toast

कोकोनट टोस्ट बनाने के लिए सबसे पहले एक ब्रेड को चार पीस में काट लें इसी तरह से सभी ब्रेड को काटकर रख लें।

एक गैस पर चाशनी बनाने के लिए रख दें और दूसरी तरफ तेल गर्म होने रख दें चाशनी बनने के लिए सबसे पहले भगोने में डालेंगे दो कप पानी जिस कप से आप ने चीनी नापी है उसी कप से पानी नापे। फिर इसमें चीनी डालकर पकने दें बीच-बीच में इसे चलाती रहे इसके लिए हमे तार वाली चाशनी नहीं बनानी है बल्कि एकदम सिंपल चाशनी बनानी है।

जब आपकी चीनी घुल जाए तो पांच मिनट चाशनी पकाकर गैस को बंद कर दें और चाशनी में इलायची पावडर डाल दें।

इतनी देर में तेल भी गर्म हो गया है अब इसमें ब्रेड के पीस डालकर फ्राई कर लें एक बार में जितनी भी ब्रेड कढ़ाई में आजाए उतनी डाल लें। दोनों तरफ से ब्रेड को गोल्डन ब्राउन कर लें कोकोनट टोस्ट बनाने में दस मिनट से ज्यादा का समय नहीं लगता है।

अब चाशनी में सारे ब्रेड स्लाइस डाल दें इसे चाशनी में सिर्फ एक से दो मिनट तक ही डाले हमे ब्रेड चाशनी में ज्यादा देर तक नहीं डालने है क्योंकि इसका नाम कोकोनट टोस्ट है इसलिए इसे हमे टोस्ट की तरह से रखना है।

ब्रेड को चाशनी में एक दो बार अलट-पलट कर दें ताकि चाशनी इनके अन्दर अच्छे से चली जाए अब एक पीस चाशनी से निकाले और कोकोनट में अच्छे से रोल कर लें। इसमें नारियल का बुरादा अच्छे से लगाये और प्लेट में रखते जाएं सभी ब्रेड को चाशनी से निकालकर नारियल के बुरादे से रोल कर लें।

हमारे कोकोनट टोस्ट बनकर रेडी है ये खाने में बहुत ही मजेदार लगते है और बनाने में एकदम आसान तो फिर देर ना करे आप भी आज ही बनाने टेस्टी व यम्मी कोकोनट टोस्ट।

Coconut Toast

शेयर करें:

2 thoughts on “कुछ मीठा खाना है तो दस मिनट में बनाए कोकोनट टोस्ट Coconut Toast Recipe”

Leave a Comment