क्या आप भी बनाएंगे बच्चों का ये फेवरेट स्नैक्स आलू ओट्स ?

आलू ओट्स ये बच्चों का बहुत ही फेवरेट स्नैक्स है इस स्नैक्स को बच्चे बहुत ही शौक से खाते है आप इसे कभी भी बना सकती सुबह नाश्ते में या फिर शाम की चाय पर इसे बनाने में सिर्फ दस मिनट का समय लगता है और खाने में तो इसका कोई जवाब ही नहीं तो आप भी बनाने झट से बच्चों की ये पसंदीदा डिश।

आवश्यक सामग्री

  • आलू = दो अदद, मीडियम साइज़ के
  • चिली फ्लेक्स = तीन चम्मच
  • कॉर्न फ्लोर = चार चम्मच
  • अदरक-लहसुन का पेस्ट = दो चम्मच
  • नमक = स्वादअनुसार
  • तेल = तलने के लिए

बनाए सरल विधि से

आलू ओट्स बनाने के लिए आप सबसे पहले आलू को छीलकर अच्छे से धो लें और फिर आलू के छोटे-छोटे टुकड़ों कर लें।

अब मीडियम गैस पर एक फ्राई पैन में पानी गरम करने के लिए रख दें पानी थोडा सा गर्म होते ही इसमें आलू के टुकड़े डालकर उबाल लें।

जब आलू सॉफ्ट हो जाएं तो फिर गैस को बंद कर दें और आलू को छलनी में छानकर निकाल लें अब आलुओ को ठंडा होने के लिए रख दें जब आलू ठन्डे हो जाएं तो फिर इसमें कॉर्न फ्लोर, चिली फ्लेक्स, अदरक लहसुन का पेस्ट और नमक डालकर अच्छी तरह से मिला लें।

अब मीडियम गैस पर एक फ्राई पैन में तेल डालकर गरम होने के लिए रख दें जब तेल अच्छे दे गर्म हो जाएं तो फिर आलू के मिश्रण से छोटे-छोटे बॉल्स बनाते हुए फ्राई पैन में डालकर गोल्डन ब्राउन होने तक तलें जब ये बॉल्स सुनहरे रंग के हो जाएं तो फिर इन्हें नेपकिन बिछे हुए बाउल में निकाल लें और गैस को बंद कर दें।

अब आपके आलू ओट्स बनकर खाने के लिए बिल्कुल रेडी है आप इसे हरी चटनी, टमाटर सॉस या फिर अपनी मनपसंद चटनी के साथ गरमागर्म सर्व करें और बच्चों के साथ खूब मस्ती करते हुए खाएं।

शेयर करें:

Leave a Comment