सिर्फ एक गिलास जूस पीकर, चश्मा हटाएं और आँखों की रौशनी बढ़ाएं

आंखें हमारे शरीर का एक बहुत ही अहम हिस्सा होती है। और आंखों से ही हम इस पूरी दुनिया को देख पाते हैं। आजकल की इस भागदौड़ भरी जिंदगी में इन आंखों की बदौलत ही हम काम कर पाते है। मोबाइल और लैपटॉप पर पूरा दिन आंखें गड़ाई रखनी पड़ती है।

और ऐसे में आंखों में जलन, पानी का आना या फिर लाल हो जाना तो लाज़मी है। लेकिन अब आपको घबराने कि कोई ज़रूरत नहीं है। क्योकि ये एलोवेरा और शहद से बना जूस आपको आंखों की सारी परेशानियों से निजात दिला देगा।

Experts के मुताबिक इस जूस का रोज़ाना सेवन करने से आंखों की रोशनी बढ़ जाती है। और आंखो की सारी थकान भी दूर कर देता है। तो फिर चलिए आपको बताते हैं एलोवेरा और शहद का जूस बनाने के लिए हमे किस-किस सामग्री की ज़रूरत पड़ेगी।

आवश्यक सामग्री – necessary ingredients – Aloe vera and honey juice

  • एलोवेरा का जूस = दो छोटे चम्मच
  • शहद = दो छोटे चम्मच
  • नींबू का रस = दो छोटे चम्मच
  • अखरोट = दो छोटे चम्मच छोटे-छोटे टुकड़े कर लें
  • पानी = आवश्यकता अनुसार

विधि – how to make Aloe vera and honey juice

सारी सामग्री को एक साथ ब्लेंडर में डालकर बारीक़ पीस लें अब आपका तैयार है एलोवेरा और शहद का जूस एक्स्पर्ट्स के मुताबिक इस जूस का निरंतर सेवन आंखों के लिए बहुत फायदेमंद होता है।

अब जूस को छानकर एक गिलास में निकाल लें और फिर पिएं।

एक्स्पर्ट्स के कहे अनुसार अगर इस जूस को आप खाना खाने के आधे घंटे पहले पी लेंगे। तो फिर यह बहुत ही कारगर रहेगा।

इसका कोई साइडइफेक्ट भी नहीं होता है। इसीलिए इसका नियमित सेवन आंखों के लिए बहुत ज़्यादा  फायदेमंद होता है।

दोस्तों आप इस जूस को बनाकर ज़रूर पिएं। लेकिन इस बात का खास ध्यान रखना है कि इसे रोज़ाना बिना गेप किये पीना है। तभी आपको इसका असर दिखाई देगा और जितना भी हो सके तीखा कम खाया करे ये हमारी आखों को बहुत नुकसान देता है।

शेयर करें:

Leave a Comment