नॉनवेज के शौकीन लोगो के लिए बहुत काम के है ये टिप्स Tips For Non Veg Recipe

Tips For Non Veg Recipe नॉनवेज के शौकीन लोगो के लिए बहुत काम के है ये टिप्स इन टिप्स की मदद से आप अपने खाने को और ज़्यादा स्वादिष्ट बना सकते हो।

टिप्स

अगर आप कबाब बना रही है लेकिन आपके कबाब सॉफ्ट नहीं बनते है तो फिर आप कबाब बनाने से पहले मिश्रण को एक  घंटे के लिए मैरिनेट करके रख दें और सेंकते समय ज्यादा देर तक न पकाएं। इससे आपके कबाब नर्म और सॉफ्ट बनेंगे।

अगर आप मटन बनाने की सोच रही है तो बाज़ार से लाने से पहले इस बात का खास ख्याल रखें कि बाज़ार में अलग-अलग क्वालिटी के मटन मिलते है। जिसे आप ले तो आते है परन्तु वह आपकी पसंद के अनुसार नहीं बन पाता है। इसीलिए हमेशा याद रखें कि आप मटन वहीं लें जो हल्का गुलाबी रंग का हो। अगर मटन लाल रंग या झुर्रीदार है तो फिर वह अच्छी क्वॉलिटी का नहीं है। जिसका स्वाद भी बे मज़ा ही होगा।

अक्सर हमारी यही आदत होती है कि मटन या फिर चिकन बनाते टाइम हम लोग गैस को तेज या धीमी ही रखते है। जिस वजह से वह अच्छा नहीं बन पात है इसीलिए आप जब भी मटन या चिकन बनाएं तो जब तक उसमें पानी है तो उसे तेज़ गैस पर बनाएं और अगर पानी न हो तो फिर धीमी गैस करके बनाएं।

आप मार्केट से मछली लाएं है परन्तु आप उसे अगले दिन बनाना चाहते है तो फिर मछली को इसी तरह से फ्रेश रखने के लिए सबसे पहले आप मछली को अच्छे से धो लें फिर इस पर नमक और हल्दी पाउडर लगा दें फिर थोड़ा सा विनेगर मिलाकर मछली को फ्रिज में रख दें। ऐसा करने से मछली वैसे ही ताजी बनी रहेगी।

मटन या चिकन को बनाने से पहले आधे घंटे के लिए मेरिनेट करके रख दें इससे आपका मटन व चिकन बहुत ही स्वादिष्ट बनता है।

1 thought on “नॉनवेज के शौकीन लोगो के लिए बहुत काम के है ये टिप्स Tips For Non Veg Recipe”

Leave a Comment