सबसे भयानक बीमारी कैंसर को भी देगा मात ये मिश्रण

ये बात तो सभी लोग जानते हैं कि नींबू के कई सारे फायदे हैं पर यह बहुत ही कम लोगों को पता है कि ये कैंसर के उपचार में भी बहुत लाभदायक साबित होता है और अगर नींबू के साथ में बेकिंग सोडे का इस्तेमाल किया जाएं तो फिर ये मिश्रण कैंसर के सेल्स पर शक्तिशाली तौर पर असर करता है।

आईये हम आपको बताते हैं कि इस मिश्रण को कैसे तैयार करे ।

नींबू कैंसर के उपचार में लाभदायक है

नींबू के अनेक फायदे हैं यह स्वस्थ जीवन के साथ-साथ कैंसर के उपचार में भी काफी लाभदायक साबित हुआ है और एक रिसर्च के मुताबिक नींबू में लीमोनॉइड्स फाइटोकेमिकल्स होते हैं जिनमें कैंसर रोधी गुण मौजूद हैं।

नींबू के साथ अगर बेकिंग सोडा मिलाया जाएं तो फिर कैंसर से जल्द छुटकारा मिलता है

नींबू में 12 प्रकार के कैंसर से लड़ने कि शक्ति होती है और अगर नींबू के साथ बेकिंग सोडे का इस्तेमाल किया जाएं तो फिर ये मिश्रण कैंसर के सेल्स पर अधिक हावी हो जाते हैं जिससे कैंसर से जल्द निजात पाई जा सकती है।

बेकिंग सोडा ट्यूमर को फैलने से रोकता है

बेकिंग सोडा ट्यूमर और उसके आस-पास की जगह को अल्क्लाइज करता है और ट्यूमर को एक अंग से दूसरे अंग तक जाने से रोकता है।

नींबू और बेकिंग सोडे के मिश्रण से एसिड की समस्या कम होती है

अगर नींबू और बेकिंग सोडे के मिश्रण को भोजन के साथ में लिया जाएं तो फिर यह पेट में एसिड के प्रभाव को कम कर देता है और पाचन क्रिया को भी ठीक कर देता है।

मिश्रण बनाने के लिए ज़रुरी सामग्री

बेकिंग सोडा = एक छोटा चम्मच
नींबू का रस = दो चम्मच
पानी = 240ml उबालकर ठण्डा किया हुआ
ये मिश्रण कैसे बनाएं?

एक छोटा चम्मच बेकिंग सोडा, एक नींबू का रस और एक गिलास पानी उबालकर ठंडा किया हुआ लेकर अच्छी तरह से मिक्स कर लें और इसे दिन में कम से कम तीन बार पिएं इसके साथ ही ज्यादा से ज्यादा हरी सब्जियों और फलों का सेवन करें इससे शरीर में पीएच की मात्रा बिलकुल ठीक रहेगी।

इससे जुड़ी हुई ज़रूरी बातें

कैंसर के खिलाफ नींबू के इस्तेमाल के बारे में (hope4 cancer) के द्वारा भी सत्यापित करते हुए ये लिखा गया है की इस पर कोई खा़स रिसर्च नहीं की गई है पर इनके इस्तेमाल से अच्छे परिणाम मिले हैं इसीलिए कैंसर के इलाज में इसके इस्तेमाल को काफी बढ़ावा मिल रहा हैं।

इन दोनों चीजों के मिश्रण कि मात्रा वैज्ञानिक तौर पर तय नहीं की गई है और ना ही नींबू और बेकिंग सोडा की कोई मात्रा तय है इसीलिए हर रोगी पर इसका अलग-अलग प्रभाव हो सकता है इस मिश्रण का इस्तेमाल करने से पहले अपने डॉक्टर से एक बार सलाह जरूर लें।

शेयर करें:

Leave a Comment