सावधान ! R.O का पानी बन सकता है आपकी मौत का कारण पढिये जरुरी रिपोर्ट

दोस्तों हमें बहुत सी चीजों के बारे में हमें अच्छे से जानकारी नहीं होती और उनके गलत प्रयोग से हम बीमार हो जाते हैं. R.O के पानी को अधिकतर लोग अच्छा मानते हैं लेकिन वैज्ञानिक रिपोर्ट में यह सामने आया है कि R.O हमारे लिए खतरनाक साबित हो सकता है चलिए लेते हैं इसके बारे में पूरी जानकारी।

दोस्तों ज्यादातर लोग R.O का पानी क्यों पीते हैं ताकि उन्हें शुद्ध पानी मिल सकें वह स्वस्थ रह सके और उन्हें कोई बीमारियां ना हो. लेकिन दोस्तों अगर यही R.O का पानी हमारे लिए मौत का कारण बन जाए तो ?  दोस्तों यह बात थोड़ी सुनने में अजीब लग रही है।

लेकिन हम आपको बता देते हैं कि R.O का पानी हमारे लिए मौत का कारण बन सकता है और यह बात हम नहीं कह रहे बल्कि यह डब्ल्यूएचओ यानी वर्ल्ड हेल्थ आर्गेनाईजेशन की रिपोर्ट कह रही है. इस रिपोर्ट के अनुसार R.O पानी में उपस्थित आवश्यक तत्वों को नष्ट कर देता है और यह पानी को ऐसीटिक बना देता है. रिपोर्ट के अनुसार R.O से पानी में मौजूद मैग्नीशियम और कैल्शियम की मात्रा करीब 91 से 99% तक कम हो जाती है जिस वजह से हमारे पाचन तंत्र पर गलत प्रभाव पड़ता है।

दोस्तों डब्ल्यूएचओ की रिपोर्ट में तो यह भी कहा गया है कि एशिया यूरोप जैसे कई देशों में तो R.O पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया गया है।

who report about ro water

इसलिए जितना हो सके R.O के पानी से बचे यदि शुद्ध पानी पीना है तो पानी को उबालकर पिए और स्वस्थ रहे।

शेयर करें:

Leave a Comment