इस रक्षाबंधन व तीज पर बने ये टॉप 10 मेहंदी डिज़ाइन महिलाओ की पहली पसंद

रक्षाबंधन का ये त्यौहार भाई-बहन के बीच के प्यार का प्रतीक माना जाता है। और इस त्यौहार में बहन अपने भाई को राखी बांधती हैं और उसकी लंबी उम्र की कामना करती हैं।

raksha bandhan festival mehndi design

तो वहीं पर भाई अपनी प्यारी बहन की रक्षा करने की कसम खाता है। और इस त्यौहार को और भी ज्यादा खास बनाने के लिए बहनें अपने हाथों को मेहंदी से सजाती हैं।

raksha bandhan festival mehndi design1

आप भी इस रक्षाबंधन के खास अवसर को और भी ज्यादा यादगार बनाना चाहती हैं तो फिर मेहंदी के इन नए डिजाइन को अपने हाथों में लगाकर और भी खूबसूरत बना सकती।

raksha bandhan festival mehndi design2

अगर आपको मेहंदी से भरे हुए हाथ ज्यादा पसंद हैं तो फिर आप इस तरह की मेहंदी लगा सकती हैं। यह बहुत ही सुंदर दिखाई देती है। और ऐसे खूबसूरत डिजाइन को अपने हाथों में लगाकर आप आसानी से अपने हाथों की सुंदरता को और ज्यादा बढ़ा सकती हैं।

raksha bandhan festival mehndi design4

मेहंदी को डार्क करने व अच्छा रंग आने के लिए आप इसे कम से कम चार घंटों तक लगाएं रखें। चार घंटों का समय मेहंदी को अच्छे से सूखाने के लिए काफी हैं। मेहंदी को आप किसी भी शुभ अवसर पर लगा सकती हैं।

raksha bandhan festival mehndi design5 raksha bandhan festival mehndi design9 raksha bandhan festival mehndi design8 raksha bandhan festival mehndi design7

ये सारे डिज़ाइन बहुत ही खूबसूरत हैं आप इन्हें लगाकर अपने हाथों को को और ज्यादा सुन्दर बना सकती है।

raksha bandhan festival mehndi design6

2 thoughts on “इस रक्षाबंधन व तीज पर बने ये टॉप 10 मेहंदी डिज़ाइन महिलाओ की पहली पसंद”

Leave a Comment