ये मज़ेदार डिश आपकी शाम कि चाय को बहुत खास बना देगी Potato Pancake Recipe

potato pancake recipe in hindi आज हम बनायेंगे आलू से एक बहुत ही मजेदार रेसिपी, आलू से आप कुछ भी बना सकते हैं। मीठा बना सकते हैं नमका बना सकते हैं आलू सभी को बहुत पसंद होता हैं बच्चे चिप्स खाते हैं। बड़े सब्ज़ी में मिलाकर बनाते हैं आलू कि हमने आपके साथ बहुत सारी रेसिपी शेयर कि हैं। तो फिर चलिए बनाते हैं पोटैटो पैनकेक, पोटैटो पैनकेक बनाने के लिए पहाड़ी आलू का इस्तेमाल करें।

आवश्यक सामग्री – ingredients for potato pancake recipe

  • आलू = चार से पांच अदद
  • प्याज़ = एक अदद
  • अंडा = एक अदद
  • मैदा = 40 ग्राम
  • नमक = स्वादअनुसार
  • तेल = दो टेबलस्पून

विधि – how to make potato pancake

आलू को लम्बा-लम्बा कद्दूकस कर लें और पानी से धोकर छलनी में छानकर सारा पानी निकाल दें। प्याज़ को लंबाई में काट ले पतले-पतले हाफ सर्कल में अब प्याज़ को अलग-अलग कर लें आप चाहे तो इसे धो भी सकते हैं आलू के साथ।

प्याज़ को एक बाउल में डाले आलू का सारा पानी निचोड़ कर प्याज़ में डाल कर मिला लें। आप चाहे तो प्याज़ को चोप करके भी इस्तेमाल कर सकते हैं। अब इसमें नमक डालकर अच्छे से मिक्स कर लें ताकि प्याज़ और आलू आपस में अच्छे से मिल जाएँ।

आलू प्याज के मिश्रण में एक अंडा डालकर अच्छे से मिक्स कर लें फिर इसमें मैदा डालकर मिलाएं और अच्छी तरह से मिला लें। पैन को गैस पर गर्म होने के लिए रखे फिर इसमें तेल डाल लें तेल गर्म होने पर आलू का मिश्रण डालकर फेला लें।

पैनकेक के क्रिस्पी होने तक फ्राई करेंगे एक मिनट बाद पलट दें और दूसरी तरफ से भी ऐसे ही ब्राउन होंने तक फ्राई करें। अलट-पलट कर दोनों तरफ से पैन केक को अच्छे से पका लें

इसी तरह से बाकि के सभी पैन केक बना लें बहुत स्वादिष्ट क्रिस्पी यम्मी पैनकेक बनकर तैयार है चाय के साथ ऐसे ही खा सकते हैं एकदम क्रिस्पी, कुरकुरे व करारे।

अगर हम चाहे तो इनके ऊपर कोई भी अच्छी सी गर्निस सजा कर स्नेक के तौर पर भी बना सकते हैं। बाकि के बचे हुए सारे पैनकेक इसी तरह से मीडियम गैस पर पका लें। कितना सिंपल हैं पोटैटो पैनकेक बनाना हमारी चाय को ये बहुत खास बना देंगे।

Potato Pancake Recipe

शेयर करें:

Leave a Comment