सात दिन में गारंटी से पिम्पल्स ख़त्म करने का चमत्कारी घरेलू नुस्खा

आज हम आपको बतायेंगे पिम्पल्स को ख़त्म करने का एक बहुत ही कारगर नुस्खा अगर आप इस नुस्खे को उपयोग करते हैं तो सात दिन में ही आपके पिम्पल्स खत्म हो जाएंगे।

स्किन के लिए नुस्खा

इस नुस्खे में जो सबसे इम्पोटेंट चीज़ हैं वह हैं दही आपको दही का इस्तेमाल करना हैं दही के इस्तेमाल से चेहरे पर निखार आता हैं चेहरा मॉस्चोराइज़ रहता हैं एक कटोरी में दो चम्मच दही लें और साथ ही एक चम्मच सरसों का तेल लेकर अच्छे से मिक्स कर लें ये नुस्खा हैं ओईली स्किन वालो के लिए।

ड्राई स्किन वाले कैसे इसका प्रयोग करेंगे

ड्राई स्किन वाले तेल कि मात्रा बहुत कम लेंगे आधे चम्मच से भी कम अब इसमें आधे निम्बू का रस डाल कर अच्छे से इसे मिक्स कर लें ये नुस्खा ड्राई स्किन वालो के लिए हैं।

अब नार्मल स्किन वाले जिनको पिम्पल कि समस्या रहती हैं वह क्या करेंगे ज़्यादातर जो पिम्पल कि समस्या रहती हैं वह तो ऑयली स्किन वालो को रहती हैं लेकिन नार्मल स्किन वाले पिम्पल में क्या करेंगे ये भी आप जान लें उसके लिए आपको बस ये करना हैं कि इन दोनों नुस्खे में से किसी भी एक नुस्खे का इस्तेमाल करें।

skin massage

इस नुस्खे का इस्तेमाल हफ्ते में कम से कम 5 बार करें आपको इसे अपने चहरे पर लगाना नहीं हैं बल्कि इससे मसाज करना हैं 15 से 20 मिनट तक मसाज करें और फिर इसे लगा रहने दें जब तक ये सूख नहीं जाता और फिर ठंडे पानी से इसे धोलें और फिर देखे अपने चेहरे पर एक गजब का निखार और इसे करने से आपके चेहरे के सारे पिम्पल भी गायब हो जायेंगे।

शेयर करें:

Leave a Comment