आम से बना इतना यम्मी नाश्ता, बच्चे हो या बड़े सब करेंगे वाह-वाह Mango Roll

Mango Roll Sweet Recipe दोस्तों आज में आपको मैंगो का एक बहुत ही मजेदार नाश्ता बताने वाली हूँ जो आपकी बिज़ी लाइफ को आसान बना देगा।

आवश्यक सामग्री – ingredients for Mango Roll Sweet Recipe

  • ब्रेड स्लाइस = 6
  • पका आम = एक
  • दालचीनी का पाउडर = एक चौथाई टीस्पून
  • दूध = आधा कप
  • वेनीला कस्टड पाउडर = तीन टीस्पून
  • मिक्स फ्रूट जेम = ज़रूरत अनुसार

विधि – how to make Mango Roll

इस मजेदार ब्रेकफास्ट को बनानें के लिए सबसे पहले आम को अच्छे से धोकर छील लें। फिर इसको बहुत ही छोटे-छोटे पीस में काट लें गैस पर पैन रखे और इसमें कटे हुए आम को डाल दें। आम को फ्लेवर देने के लिए दालचीनी पाउडर डालकर चलाते हुए अच्छे से मिक्स कर लें।

गैस की आंच को मीडियम ही रखे अगर आपका आम ज्यादा मीठा ना हो तो इसमें चीनी भी डाल सकते है।

एक मिनट आम को चलाते हुए पका लें एक मिनट बाद गैस को बंद कर दें एक बाउल में आधा कप दूध और कस्टड पाउडर डालकर चलाते हुए अच्छे से मिक्स करके एक तरफ रख दें।

ब्रेड के चारो किनारों को काट कर निकाल दें। ब्रेड को बेलन की सहायता से बेलकर हल्का सा पतला कर लें। इसी तरह से सभी ब्रेड को बेलकर पतला कर लें।

जेम को ब्रेड पर अच्छे से फैला दें फिर इसपर आम की फिलिंग रखकर ब्रेड को बहुत ही आराम से रोल कर दें। इसी तरह से सभी ब्रेड रोल को बनाकर तैयार कर लें।

गैस पर पैन रखकर बटर फैला दें बटर से इसका टेस्ट बहुत बढ़िया आता है। गैस की आंच को लो टू मीडियम ही रखे।

ब्रेड रोल को कस्टड पाउडर वाले दूध में डिप करके फ़ौरन पैन में रख दें। अगर आपने इस काम को फास्ट नहीं किया तो ब्रेड सॉफ्ट होकर टूट जाएगा।

सभी ब्रेड को कस्टड पाउडर वाले दूध में डिप करके पैन में रख दें। जब ब्रेड एक तरफ से सिक जाएँ तो पलट कर दूसरी साइड से भी फ्राई कर लें।

ब्रेड को अलट-पलट कर चारों तरफ से फ्राई कर लें। जब इसपर ब्राउन स्पॉट दिखाई देने लगे तो समझ जाएं की हमारा यम्मी नाश्ता अच्छे से बनकर तैयार है। मैंगो ब्रेड रोल को सर्विंग प्लेट में निकालकर सर्व करें।

मैंगो रोल में आपको सभी मजेदार फ्लेवर मिल जाएंगे बच्चों को तो ये बहुत पसंद आएगा क्योकि ये है ही इतना मजेदार।

Mango Roll Sweet

शेयर करें:

Leave a Comment