नये स्वाद व फ्लेवर के साथ बनाएं मैंगो मस्तानी Mango Mastani

दोस्तों आज में आपके साथ मैंगो मस्तानी बनाने की रेसिपी शेयर कर रही हूँ। जैसे की आजकल आम का सीज़न जोरों पर है आम से हम कई तरह के शेक व काफी सारे व्यंजन बना सकते है। इस बार आप भी बनाएं नये फ्लेवर व बढ़िया टेस्ट के साथ मैंगो मस्तानी।

आवश्यक सामग्री – ingredients for Mango Mastani Recipe

  • आम = तीन मीडियम साइज़ के
  • वनीला आइसक्रीम = 5 से 6 क्यूब्स
  • ठंडा दूध = एक कप
  • चीनी = 4 टेबलस्पून
  • आइस क्यूब्स = 8

विधि – how to make Mango Mastani

मैंगो मस्तानी बनाने के लिए सबसे पहले आम को धोकर छील लें। अब आम को काट लें थोड़े से आम को छोटे-छोटे क्यूब्स में काट लें गार्निश करने के लिए।

बारीक़ क्यूब्स में कटे हुए आम को एक तरफ रख दें। बाकि के आम को मिक्सर जार में डाल लें अब इसमें दूध, चीनी और तीन क्यूब्स वनीला आइसक्रीम के डाल दें। साथ ही चार से पांच आइस क्यूब्स डालकर ढक्कन बंद करके बारीक पीस लें।

हमारा आम का स्मूद पेस्ट बनकर तैयार है सर्व करने के लिए दो मग लें। अब मग में कुछ आम के क्यूब्स डाल लें फिर मैंगो के पेस्ट को मग में पोर कर लें। मग को एक चौथाई ही भरे ऊपर से एक क्यूब्स भरकर वनीला आइसक्रीम डाल दें।

गार्निश करने के लिए ऊपर से बारीक़ कटे हुए आम के पीस और काजू-बादाम-पिस्ता डाल लें काजू बादाम पिसते का इसमें बहुत ही अच्छा टेस्ट आता है।

बहुत ही जबरदस्त हमारी मैंगो मस्तानी बनकर तैयार है ये पीने व खाने में बहुत ही टेस्टी लगती है। अगर आपने इसे एक बार बना लिए तो मैंगो मस्तानी आपको इतनी पसंद आएगी कि आप इसे रोज़ बनाकर खाएंगे।

Mango Mastani Recipe

शेयर करें:

Leave a Comment