जानिए मेकअप उतारने का सही तरीका क्या हैं?

महिलओं के लिए चेहरे की सुन्दरता बहुत ज्यादा मायने रखती है जिसको बढ़ाने के लिए वे क्या-क्या नहीं करती हैं पार्लर में पैसे खर्च करती है महंगे- महंगे Cosmetic खरीदती है मेकअप जहां आपके चेहरे को आकर्षक रूप देता है वहीं पर इसे लगाने और उतारने का गलत तरीका आपकी skin को नुकसान भी पहुंचा सकता है जानिएगा मेकअप उतारने का सही तरीका।

बादाम तेल का करें इस्तेमाल

बादाम के तेल में ओमेगा 3 Antioxidants और फैटी एसिड मौजूद होते हैं जो कि यूवी किरणों के प्रभाव को कम करने में हमारी काफी मदद करता है इसीलिए बादाम का तेल सबसे अच्छा सुरक्षित व फायदेमंद तरीका है।

बादाम तेल का इस्तेमाल ही क्यों करे

मेकअप को उतारने के लिए ज्यादातर महिलएं मेकअप रिमूवर या किसी लोशन का इस्तेमाल करती हैं जो कि पूरी तरह से सुरक्षित नहीं होते है खासकर के मस्करा और आईलाइनर को साफ करने के लिए थोड़ा ज्यादा ध्यान रखने की जरूरत होती है और इसीलिए ज़रूरी है कि आप ऐसे लोशन या फिर क्रीम का इस्तेमाल करें जो कि एकदम सुरक्षित हो।

बादाम के तेल में रसायन की मात्रा नहीं रहती

बादाम के तेल में किसी भी तरह का कोई रसायन नहीं होता है इसीलिए ये त्वचा को किसी भी तरह का नुकसान नहीं पहुंचाता।

बादाम के तेल में पोषित घटक रहते है

मेकअप के बाद चेहरे की नमी थोड़ी कम हो जाती है और ऐसे में बादाम के तेल का इस्तेमाल skin को पोषित करने का काम करता है।

आँखों का आयलाइनर कैसे निकाले

अगर आपने वाटरप्रूफ मस्कारे का प्रयोग किया है तो फिर अपनी आंखों की मसाज के लिए तेल थोड़ी ज्यादा मात्रा में लें और हलके हाथ से मसाज करें और आयलाइनर को निकलने के बाद गुनगुने पानी से अपना चेहरा धो लें।

चेहरे का मेकअप कैसे निकाले

बादाम के तेल से मेकअप उतारना बहुत हीं आसान व इज़ी होता है इसके लिए सबसे पहले बादाम के तेल को हथेली में लें और फिर इसे अच्छी तरह से अपने चेहरे पर लगाएं और हलके हाथ से मसाज करें इसके बाद कोटन (रुई) के बड़े टुकड़े को गुलाब जल में डुबोकर अच्छी तरह से निचोड़ लें और फिर इससे अच्छी तरह से अपना चेहरा पोछ लें।

किसी भी नुकसान के बिना आप इस तरह से मेकअप उतार सकते है

मेकअप उतारने का ये सही तरीका हैं जो कि आपको किसी भी तरह से नुकसान से बचाएगा और आपकी स्किन को ताज़गी पहुंचाएगा और हेल्दी बनाए रखने में भी आपकी बहुत मदद करेगा।

शेयर करें:

Leave a Comment