बूंद बूंद पेशाब होता है, तो 7 दिन अपनाएं ये घरेलू उपाय

peshab ka bar bar ana दोस्तों आज मैं आपको बूंद-बूंद या रुक-रुक कर पेशाब आने की समस्या का बहुत ही आसान और घरेलू नुस्खा बताने वाली हूं। इस समस्या में पेशाब मूत्र की थैली या ब्लैडर में जमा हो जाता है और पेशाब बूंद-बूंद या रुक-रुक कर आने लगता है।

जिसके कारण ब्लैडर में तेज दर्द और जलन भी होने लगती है। पेशाब के रुक-रुक कर आने के कई कारण हो सकते हैं। जैसे कि पेशाब की थैली या फिर ब्लैडर में इन्फेक्शन, गुर्दे या किडनी की परेशानी होना पेशाब या यूरिन इन्फेक्शन होना या फिर पेशाब की थैली या गुर्दे में पथरी होना।

जो लोग नशा ज्यादा करते हैं उनको भी पेशाब बूंद-बूंद या फिर रुक-रुक कर आने लगता है। पेशाब खुलकर ना होने के कारण मूत्र मार्ग या ब्लैडर में इन्फेक्शन भी हो सकता है।

यह समस्या महिला हो या पुरुष किसी को भी हो सकती है। इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए आप अंग्रेजी दवाओं के अलावा। एक आसान से घरेलू नुस्खे की सहायता से इस रोग का इलाज घर पर ही बहुत आसानी से कर सकते हैं।

चलिए अब आपको बताते हैं वह रामबाण घरेलू नुस्खा क्या है? peshab ka bar bar ana

दोस्तों इस पोस्ट को आप आखिर तक ज़रूर पढ़े क्योंकि इस पोस्ट के आख़िर में, मैं आपको इस नुस्खे से जुड़ा एक बहुत ही महत्वपूर्ण टिप्स बताऊंगी। आप अपनी सुविधानुसार बताई गई टिप्स में बताए गए नुस्खे का भी प्रयोग बूंद-बूंद या रुक-रुक कर पेशाब होने की समस्या में कर सकते हैं।

भुने हुए चने और गुड़

bhune chane and jaggeryये दोनों ही चीज़े आपको बहुत ही आसानी से मिल जाएंगी। अब मैं आपको बताती हूं कि इस आसान घरेलू नुस्खे का उपाय बूंद-बूंद पेशाब की समस्या में किस तरह से करेंगे।

सबसे पहले आप आधी कटोरी या 50 ग्राम भुने हुए चने खा ले। फिर उसके बाद करीब 20 से 25 ग्राम गुड़ खा ले। इस बात का खास ध्यान रखें कि आपको पानी बिल्कुल भी नहीं पीना है। अगर आपको पानी-पीना है तो आप 1 घंटे बाद ही पानी पी सकते हैं। इस नुस्खे का प्रयोग आप दिन में दो बार करें।

सुबह और शाम को एक हफ्ते तक आप इस नुस्खे को लगातार करें। आपको बूंद-बूंद या रुक-रुक कर पेशाब होने की समस्या से जल्दी ही छुटकारा मिल जाएगा और आप इस गंभीर बीमारी से हमेशा के लिए छुटकारा पा सकते है इस उपाय को आप दो से तीन महीने लगातार करें आपको बहुत अच्छा रिज़ल्ट देखने को मिलेगा

हमारी टिप्स है

एक चौथाई कप हरे धनिया की पत्ती के रस में दो चम्मच चीनी मिलाकर सुबह व शाम पीने से भी रुक-रुक के पेशाब आने की समस्या खत्म हो जाती है। इससे पेशाब खुलकर आने लगता है।

हमारी इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा लाइक व शेयर करें। ताकि जो लोग इस बीमारी से परेशान है इस पोस्ट को पढ़ने के बाद उन्हें अपनी समस्या का समाधान मिल जाए और वह इस नुस्खे का सेवन करके जल्द से जल्द अपनी इस बीमारी से निजात पा लें।

शेयर करें: