टी टाइम में बनाकर खाएं ये क्रंची फ्लेवर पास्ता Fry Pasta Recipe

Fry Pasta Recipe पास्ता सभी लोगो को बहुत पसंद होता है लेकिन क्या आपने कभी फ्राई पास्ता खाया है? इस बार आप पास्ते को क्रंची फ्लेवर के साथ चाय के साथ स्नैक्स में बनाकर खा सकती है।

तो इस बार टी टाइम बनाकर खाएं ये क्रंची फ्लेवर पास्ता ये फ्राई पास्ता खाने में बहुत ही यम्मी लगता है और मुझे पूरा यकीन है की आपको ये रेसिपी बहुत-बहुत पसंद आएगी और आपके बच्चे तो इसके दीवाने हो जायेंगे और वह आपसे कहेंगे मम्मी मुझे तो फ्राई पास्ता रोज़ खाना है।

आवश्यक सामग्री – ingredients for fry pasta recipe

  • पास्ता = एक कप
  • कॉर्न फ्लोर = 1/4 कप
  • पेरी-पेरी मसाला पाउडर = दो बड़े चम्मच
  • पास्ता मसाला = दो छोटे चम्मच
  • चाट मसाला पाउडर = एक छोटा चम्मच
  • नमक = आधा छोटा चम्मच या स्वादानुसार
  • तेल = तलने के लिए
  • पुदीना पाउडर = एक बड़ा चम्मच

विधि – how to make Crunchy flavor fry pasta recipe

Fry Pasta बनाने के लिए सबसे पहले एक बाउल में पेरी-पेरी मसाला पाउडर, पास्ता मसाला पाउडर, चाट मसाला पाउडर, स्वाद अनुसार नमक और पुदीना पाउडर डालकर सबको आपस में अच्छी तरह से मिक्स कर लें। और एक तरफ रख दें।

एक प्रेशर कूकर में पास्ता और पानी डालकर पकने के लिए रख दें पास्ते में पानी इतना डालें। कि इसमें ये अच्छे से डूब जाए कुकर को मीडियम गैस पर रखकर दो सीटी आने तक पका लें।

दो सीटी आने के बाद गैस को बंद कर दें और कुकर का प्रेशर खत्म होंने तक इसे ऐसे ही रखा रहने दें। जब कुकर का सारा प्रेशर खत्म हो जाए तो पास्ते को छलनी या फिर राइस ड्रेनर में डालकर छान लें।

इसके ऊपर कुछ देर तक ठंडा पानी डालते रहे ऐसा करने से पास्ता आपस में चिपकता नहीं है। जब पास्ते का सारा पानी निकल जाए तो पास्ते को एक प्लेट पर फैलाकर रख दें।

पास्ते को कभी भी पेपर पर न फैलाएं क्योकि ये पेपर पर चिपक जाता है। कड़ाही में तेल डालकर तेज आंच पर गर्म होने के लिए रख दें।

इतने तेल गर्म हो रहा है इतने आप पास्ते पर कॉर्न फ्लोर डालकर अच्छी तरह से मिला लें। तेल गर्म होने पर कड़ाही में पास्ता डालकर हल्का सुनहरा होने तक फ्राई कर लें।

हल्का सुनहरा होने पर पास्ते को टिशु पेपर बिछाकर एक बड़े से बाउल में निकाल लें। जब आपका सारा पास्ता फ्राई हो जाएं तो फिर इस पर सूखा तैयार मसाला डालकर अच्छे से मिक्स कर लें। अब Fry Pasta को खूब चटखारे ले-लेकर खाएं।

शेयर करें: