ये जबरदस्त ट्रिक चमकाएगी गंदा मार्बल, गंदा फर्श बाथरूम टाइल्स बस चुटकियों में बिना रगड़े

how to clean marble floor in hindi आज मैं आपको कोई रेसिपी नहीं बल्कि गंदी टाइल्स गंदा मार्बल और बाथरूम टाइल्स को क्लीन करने के बारे में बताऊंगी और वह भी बहुत ही आसान तरीके से।

एक ही प्रोडक्ट से आपके गंदे मार्बल को गंदी टाइल्स को या चाहे पीली मार्बल हो गई हो चाहे फर्श के टाइल हो किचन की टाइल्स बाथरूम की टाइल्स या इनके बीच में जो गंदगी भर जाती है वह सब इससे साफ हो जाती है।

या कहीं भी इस तरह के दाग धब्बे प्लेटफार्म पर आ गया हो। बहुत ही आसानी से आप इन्हें साफ कर सकते हैं। ये बहुत ही सस्ता और टिकाऊ Solution हैं आप इसको कहीं भी इस्तेमाल कर सकते हैं। दोस्तों अगर आपको यह पसंद आए तो मेरी पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा लाइक और शेयर जरूर करें।

तो चलिए आपको बताना शुरू करते हैं आप एक बाउल ले लीजिए और इसमें एक चम्मच बेकिंग सोडा डालें यहां में आपको एक चम्मच सोडा लेकर बता रही हूं। आप अपनी जरूरत के हिसाब से ज्यादा भी ले सकते हैं।

मैं यहां ले रही हूं एक पुराना दांतो वाला ब्रश आप चाहे तो स्क्रबर भी ले सकते हैं जिससे आप इस को अच्छे रगड़कर साफ कर सकते है।

how to clean marble floor in hindi

यह जो मिक्सचर मैं आपको बता रही हूं यह सिर्फ गंदगी हटाने के लिए नहीं है। बल्कि आपकी टाइल्स पीली पड़ जाती है या फर्श पीला पड़ जाता है तो आप इसको वहां पर भी अप्लाई कर सकते हैं उसका पीलापन भी चला जाएगा।

तो यह चीज है hydrogen peroxide solution यह आपको किसी भी मेडिकल स्टोर में बहुत ही आसानी से मिल जाता है। और इसकी 20-25 रुपए की एक बोतल आती है जो की बहुत सारी जगहों पर आप इसे यूज कर सकते हो। हर मेडिकल स्टोर पर यह बहुत ही आसानी से मिल जाएगा। और यह बहुत ही कम लगता है।

अब हम इसको इतना डालेंगे कि इसका एक गाढ़ा सा पेस्ट बन जाए हमें इसे लिक्विड की तरह नहीं बनाना है। अब बेकिंग सोडा में hydrogen peroxide solution डालकर मिक्स कर लें।

अब हम इसको अपने घर के गंदे कोने पर बेकिंग सोडा और hydrogen peroxide solution को लेकर ब्रश की  मदद से लगा देंगे।

तो दोस्तों हमने बेकिंग सोडा में hydrogen peroxide solution को लगाकर कुछ देर के लिए छोड़ दिया है। और अगर आप चाहते हैं कि पूरे घर के फर्श व टाइल्स की सफाई एक साथ हो जाए तो इसी में थोड़ा सा डिश वाश या जिससे आप बर्तन धोते हो जेल शैंपू या साबुन कुछ मिला लें।

अब इसको 10 मिनट के लिए ऐसे ही छोड़ देते हैं अगर आपके टाइल्स ज्यादा गंदे नहीं है तो आप इसको 10 मिनट के बाद भी साफ कर सकते हैं। तो दोस्तों हमने इसे 10 मिनट के लिए छोड़ा था अगर आपके टाइल्स या मार्बल ज्यादा गंदा है तो आप इसे 20 मिनट के लिए भी छोड़ सकते हैं।

Tile saff karne ki trickअब इसको किसी पुराने कपड़े से अच्छे से पोछ ले पोछने के बाद आप देखेंगे कि आप का फर्श और टाइल्स एकदम चमक गए होंगे और यह सब हुआ है मिनटों में बिना रगड़े और बिना मेहनत किए हुए।

इससे आपकी सफाई हो जाएगी चुटकियो में तो यह जो मेथड बताया है आपको यह बहुत ही इफेक्टिव मेथड है। तो दोस्तों आप इस तरह से अपने घर की बाथरूम टाइल्स किचन टाइल्स या फर्श की टाइल्स या मार्बल कुछ भी चुटकियों में साफ कर सकते हैं।

post source: Ghar Grihasti

शेयर करें: