अगर आप भी चाहते है 28 इंच की कमर तो ये चीज़े करे अपने खाने में शामिल

diet plan in hindi दोस्तों आजकल मोटापे से हर कोई परेशान है। हर कोई इससे दूर भागता है और सभी लोग चाहे वह पुरुष हो या महिलाएं स्लिम रहना पसंद करते है। अगर आप भी चाहते हैं कि आप हमेशा पतले व स्लिम बने रहें तो अपनी डाइट में इन चीजों को अवश्य शामिल करें।

अगर आप भी यही चाहते हैं कि आपकी कमर 28 इंच की हो जाएं तो ऐसे रखें अपनी डाइट।

तरबूज

watermelonतरबूज में पानी की मात्रा काफी ज्यादा होती है। इसे खाने से शरीर में पानी की कमी नहीं होती और इसे खाने से कमर पतली हो जाती है। इसमें एंटीऑक्सीडेंट (Antioxidant) भरपूर मात्रा में पाया जाता है।

नींबू पानी

Nimbu Pani in hindiसुबह सुबह गर्म पानी में शहद और नींबू का रस मिलाकर पीने से मोटापा बहुत ही जल्द कम हो जाता है। और आपकी कमर बिल्कुल भी कमरा नहीं बनती है।

राजमा

boiled rajmaखाने में उबला हुआ राजमा, चना स्प्राउट्स के तौर पर खाना पतले रहने के लिए सबसे बेस्ट ऑप्शन है। आप चाहे तो इसमें नींबू निचोड़कर भी खा सकते हैं।

दालें

Pulsesअपने खानपान में दाले शामिल करना पतली कमर रखने के लिए एक बहुत ही बढ़िया और सरल तरीका है। और साथ ही साथ यह काफी सेहतमंद भी है और इससे वजन भी कंट्रोल में रहता है।

होलमील ब्रेड

Holmel Bread

होलमील ब्रेड खाने से पेट बहुत देर तक भरा रहता है और इसे खाके भूक भी बहुत कम लगती है। यह भी पतली कमर के लिए बहुत ही बेस्ट रहता है।

अजवाइन

ajwain ka paniरात को एक गिलास पानी में दो चम्मच अजवाइन भिगोकर रख दें। और सुबह को उसको इतना गर्म कर ले जितना की आपसे पिया जा सके। रोजाना नियमित तौर पर इसको पीने से आप एकदम फिट और स्लिम बने रहोगे और कुछ ही दिनों में आपकी कमर 36 से 28 की हो जाएगी।

शेयर करें: