इन टिप्स को फ़ॉलो करके माइक्रोवेव में बनाएं स्वादिष्ट पास्ता

cook pasta in microwave दोस्तों आजकल हम कुछ भी माइक्रोवेव में बना सकते है। बस उसके लिए हमे कुछ बातो का ध्यान रखना पड़ता है और थोड़ी सावधानी बरतनी पड़ती है।

आज में आपको माइक्रोवेव में परफेक्ट तरीके से पास्ता बनाने के कुछ टिप्स बताउंगी। जिन्हें फ़ॉलो करके आप परफेक्ट तरीके से माइक्रोवेव में पास्ता बना सकते है। और आपको ये बहुत ही आसान भी लगेगा तो फिर आप भी इन टिप्स मी मदद से इस बार माइक्रोवेव में बनाएं स्वादिष्ट पास्ता।

टिप्‍स How to Cook Pasta in the Microwave

माइक्रोवेव में पास्ता बनानें के लिए बॉउल कांच या चीनी-मिट्टी का होना चाहिए प्लास्टिक का ना लें। पास्‍ता पकने के बाद फूल जाता है। इसीलिए पानी का प्रयोग पास्‍ते की मात्रा के हिसाब से ही करना चाहिए।

बॉउल में पानी इस हिसाब से रखे कि इसमें पास्‍ता आराम से डूब जाए। बॉउल को हमेशा प्लेट पर रखकर ही माइक्रोवेव में रखना चाहिए। क्‍योंकि अगर पानी बाहर गिरेगा भी तो फिर वह प्‍लेट में ही रहेगा। लेकिन पानी की मात्रा का अच्छे से ध्‍यान रखना ज्‍यादा अच्छा होता है।

पास्ता पैकेट पर दिए हुए टाइम के अनुसार ही माइक्रोवेव में टाइम को सेट कर दें। फिर थोड़ी देर बाद पास्ते के टुकड़ों को चेक कर लें कि यह गल गया या नहीं।

पास्ता  गलने पर पास्ते को छलनी में डालकर पानी निकाल दें। अब पास्‍ता सॉस में नमक व मक्‍खन मिला कर माइक्रोवेव में करीब 35 सेकंड के लिए गर्म करें। अब पास्ते में आप अपनी पसंद के हिसाब से पास्ता मसाले डाल दें। अब आपका माइक्रोवेव में पका पास्ता खाने के लिए रेडी है।

सुझाव

  1. पास्ते को और भी ज़्यादा स्वादिष्ट बनाने के लिए आप इसमें मीट या फिर सब्जियों के टुकड़े भी डाल सकते हैं।
  2. फ्रोजन मीट या सब्जियों का इस्तेमाल करते टाइम इनको भी हल्‍का उबाल लें।
  3. अगर मीट और सब्जियों को सिर्फ गर्म कर रहें हैं। तो फिर इन्हें भी सॉस के साथ मिलाएं।
  4. माइक्रोवेव से बॉउल को निकालते वक्त हमेशा Towels या फिर दस्ताने का प्रयोग करें।
शेयर करें:

Leave a Comment