केवल 3 बार में कैलेस्ट्रोल को जड़ से खत्म करदेगा ये अचूक नुस्खा Cholesterol Treatment at Home

Cholesterol Treatment at Home दोस्तों बढ़ता हुआ कैलेस्ट्रोल सबसे ज्यादा खतरनाक होता है हमारे दिल के लिए। क्योंकि इससे हमें दिल का दौरा आने का खतरा बना रहता है। आज हम आपके लिए एक बहुत ही खास उपाय लेकर आए हैं। यह आपके कोलेस्ट्रॉल लेवल को बड़ी तेजी से कम करके इसे सामान्य स्थर पर ले आएगा।

अगर बात की जाए कोलेस्ट्रॉल लेवल की तो कैलेस्ट्रोल हमारे शरीर में 18 से 22 साल तक के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है। क्योंकि यह हमारी शारीरिक ग्रोथ को बढ़ाने में मदद करता है। लेकिन 22 की उम्र के बाद जब हमारी ग्रोथ बढ़ना रुक जाती है।

तो यह कैलेस्ट्रोल लेवल हमारे शरीर में घूमता रहता है और बढ़ता हुआ यह कैलेस्ट्रोल हमारे खून में ना घुल पाने के कारण यह हमारी नसों को ब्लॉक कर देता है।

जिससे हमें दिल से जुड़े हुए कई तरह के रोग हो सकते हैं। दोस्तों कैलेस्ट्रोल बढ़ने का खतरा हमेशा उन लोगों को बना रहता है। जिनका का काम कंप्यूटर के आगे या फिर उनकी जीवन शैली में शारीरिक शम की मात्रा बहुत कम होती है। इसीलिए उन्हें कैंसर का खतरा बना रहता है।

बढ़ते हुए कैलेस्ट्रोल को कम करने के लिए आज हम आपको एक ड्रिंक बताने वाले है।

आवश्यक सामग्री –  ingredients for Cholesterol Treatment

  • निम्बू = एक बड़ा
  • लहसुन = छिले हुए दस से पंद्रह कलियाँ
  • अदरक = तीन इंच, छिला हुआ, छोटे टुकड़ो में कटा हुआ
  • दालचीनी = तीन टुकड़े
  • शहद = ज़रूरत अनुसार

 विधि – how to make recipe for Cholesterol

निम्बू को चाकू की मदद से चार टुकड़ो में काट लें अब निम्बू अदरक और लहसुन को एक जग में डाल दें। दोस्तों यहाँ पर ये जो रेमेडी हम तैयार कर रहे है ये आपके कैलेस्ट्रोल लेवल को तीन दिनों में ही कम कर देगा। और आपको इसका असर खुद बा खुद देखने को मिलेगा।

इन तीनो चीजों को जग में डालकर चार से पांच कप पानी डाल दें। और अब इस पानी को किसी बर्तन में बॉईल कर लें और जब इसमें उबाल आ जाए तो इसमें दालचीनी डाल दें। और तेज़ आंच पर इसे दस से बारह मिनट तक पकने दें। तय समय बाद गैस को बंद कर दें।

फिर इसे मिक्सर जार में डालकर ग्राइंड कर लें। इसको ग्राइंड करते समय आपको एक बात का ध्यान रखना है। कि आप इसे बिलकुल धीमी स्पीड से ग्राइंडर करें आप इसे दो से तीन मिनट तक धीमी स्पीड में ग्राइंडर करें ताकि इसका अच्छे से लिक्विड बन कर तैयार हो जाए।

अब इसे एक बोतल में भरकर रख लें। अगर आपको इसमें कोई भी छोटे बारीक़ कण दिख रहे है। तो आप इसे छान कर बोतल में भरे।

इसे आप दस से पंद्रह दिन तक फ्रिज में रख सकते है। इस ड्रिंक को पीने के साथ-साथ आपको कुछ बातो का ध्यान रखना पड़ेगा। जिससे आपके आने वाले समय में कैलेस्ट्रोल बढ़ने की समस्या बिलकुल खत्म हो जाएगी।

इसके लिए आपको वसा युक्त खाना, जैसे कि फ़ास्ट फ़ूड, ओइली फ़ूड, मीट, दूध, दही, मक्खन, के साथ साथ नारियल और ताड़ के तेल से बनी चीजों का इस्तेमाल कम से कम करना है।

खाने में फल-फ्रूट और हरी पत्तेदार सब्जियों का इस्तेमाल ज़्यादा करें। इस ड्रिंक को लेने के लिए एक इस तरह  का कप ले और इसे आधा भर लें। (इसे सिर्फ आधा कप लेना है) इसको मीठा करने के लिए आधा चम्मच शहद लेकर इस पानी में मिक्स कर दें।

Cholesterol Treatmentइसका सेवन सुबह नाश्ते से तीस मिनट पहले खली पेट करना है। तीन दिन के लगातार इस्तेमाल से ये आपका कैलेस्ट्रोल कम करना शुरू कर देगा। दो हफ्ते तक इसे लगातार पीने से आप अपना कैलेस्ट्रोल चेक करायेंगे तो आप अपना कैलेस्ट्रोल बिलकुल नार्मल पाएंगे।

शेयर करें: