74 साल की उम्र में अमिताभ बच्चन की फिटनेस का राज़, आप भी जानिए कैसे करते है दिन कि शुरूआत

कैसे होती है सुबह की शुरूआत ?

बिग बी की सुबह की शुरूआत होती है दो गिलास पानी से जी हां ये बिलकुल सच हैं उठने के बाद सबसे पहले अमिताभ दो गिलास पानी में आंवले का रस मिलाते हैं और फिर इसे पीते हैं।

दो गिलास पानी पीने के बाद अमिताभ मॉर्निंग वॉक के लिए निकल जाते हैं और मॉर्निंग वॉक से साथ ही वो एक्सरसाइज करना कभी भी नहीं भूलते।

कैसा है बिग बी का डायट प्लान ?

अमिताभ बच्चन के नाश्ते में हर रोज़ स्प्राउट, कॉर्नफ्लैक्स, ओट और उबला हुआ अंडा शामिल होता है लेकिन कभी-कभार वे इडली और सांभर भी खाना पसंद करते हैं।

वैसे तो उन्हें पास्ता भी बहुत पसंद है और इसके साथ ही वे फल और जूस भी ज़रूर खाते पीते हैं नाश्ते और लंच के बीच में वे ग्रीन टी पीते हैं।

बिग बी दोपहर के खाने में दाल, रोटी, सलाद और हरी सब्ज़ी खाते हैं जबकि डिनर में पनीर भुर्जी, सैंडविच और सलाद खाना उन्हें काफी ज्यादा पसंद है बिग बी सोने से पहले रोज़ाना दूध पीना कभी नहीं भूलते।

शराब और सिगरेट से तौबा ?

पहले अमिताभ बच्चन शराब और सिगरेट पीते थे लेकिन अपनी सेहत को ध्यान में रखते हुए उन्होंने सालों पहले शराब और सिगरेट पीना छोड़ दिया था अब तो ये आलम है कि बिग बी शराब और सिगरेट को हाथ लगाना तो दूर अब वे चाय और कॉफी भी नहीं पीते हैं।

बिग बी हर रोज़ जाते हैं जिम

इस उम्र में अपनी फिटनेस और एनर्जी को बरकरार रखने के लिए बिग बी हफ्ते में सातों दिन जिम जाते हैं और सुबह उठकर मॉर्निंग वॉक और एक्सरसाइज भी करते हैं।

हालांकि बढ़ती हुई उम्र की वजह से वे कार्डियो व्यायाम के दौरान गति का खास ख्याल रखते हैं और जिम के दौरान फिटनेस ट्रेनर की भी मदद लेते हैं।

इस रेसिपी से जुडा हुआ कोई भी सवाल आप के मन में हो तो नीचे दिए गए कमेन्ट बॉक्स में लिखें या अपनी राय दें।

Rate this post

Leave a Comment

join us on telegram zayka recipes