आलू से बनाएं इतना मज़ेदार स्नैक्स कि सब मांग मांग कर खाएंगे

Aloo snacks Recipe in Hindi आलू से बनाएं इतना टेस्टी नाश्ता की आप खाते ही रह जायेंगे। बनाने में आसान और खाने में क्रिस्पी व स्वादिष्ट बच्चे तो इसे खाकर इसके दीवाने हो जाते है। अगर आपके घर कोई मेहमान आ जाएँ और आपके पास आलू उबले हुए रखे है तो आप 10 मिनट उन्हें ये मज़ेदार स्नैक्स बनाकर खिला सकते है। ये इतने स्वादिष्ट व क्रिस्पी होते है कि वह भी आपसे पूछे बगैर रह नहीं पाएंगे कि आपने इनको कैसे बनाया।

आवश्यक सामग्री – ingredients for Aloo snacks Recipe

  • आलू = 5 उबले हुए, मैश कर लें
  • पोहा पाउडर = 5 टेबलस्पून
  • काली मिर्च पाउडर = एक टीस्पून
  • नमक स्वाद अनुसार

विधि – how to make Potato Snacks

आलू के ये मज़ेदार स्नेक्स बनाने के लिए एक बाउल में मैश किये हुए आलू, पोहा, काली मिर्च पाउडर और नमक डालकर सारी चीजों को अच्छे से आपस में मिक्स कर लें। इसको अच्छे से बाइंड करने के बाद एक बटर पेपर में सारे मिश्रण को रखकर इसको चौकोर आकार में फैला लें।

फिर इसको छुरी से लम्बाई में एक-एक इंच में काट लें। फिर इसको घुमाकर बीच से दो जगह से काट दें ताकि इसके सभी टुकड़े एक साइज़ के कट जाएँ। अब सभी पीस को अलग-अलग करके प्लेट में निकाल लें।

एक कढ़ाही में तेल डालकर गर्म होने के लिए रख दें तेल मीडियम गर्म होने पर इसमें एक-एक करके आलू स्नैक्स को डाल दें। अलट-पलट कर दोनों तरफ से गोल्डन होने तक फ्राई कर लें। इसी तरह से बाकि के सभी स्नैक्स बनाकर तैयार कर लें।

इन्हें और ज्यादा चटपटा बनाने के लिए ऊपर से थोड़ा सा चाट मसाला छिड़क दें। ये मज़ेदार स्नैक्स आपकी शाम की चाय के मज़े को डबल कर देंगे। आप इन्हें बच्चो को लंच बॉक्स में भी बनाकर दे सकती है बच्चे सभी आलू स्नैक्स एकदम चट कर जायेंगे।

Image Source: Easy Home Tips

Recipe Source: Easy Home Tips

Potato Snacks Recipe

 

शेयर करें:

2 thoughts on “आलू से बनाएं इतना मज़ेदार स्नैक्स कि सब मांग मांग कर खाएंगे”

Leave a Comment